A
Hindi News भारत राष्ट्रीय रेत माफिया और RJD विधायक ने 1 दिन में खरीदे राबड़ी के 5 फ्लैट : सुशील मोदी

रेत माफिया और RJD विधायक ने 1 दिन में खरीदे राबड़ी के 5 फ्लैट : सुशील मोदी

सुशील मोदी ने लालू प्रसाद और उनके परिवारों पर बालू माफियाओं के साथ सांठगांठ का आरोप लगाते हुए कहा कि बालू व्यवसायी और राजद के एक विधायक ने एक ही दिन पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के पांच फ्लैट खरीदे।

Sushil Modi- India TV Hindi Sushil Modi

पटना: बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने शुक्रवार को राष्ट्रीय जनता दल (RJD) अध्यक्ष लालू प्रसाद और उनके परिवारों पर बालू माफियाओं के साथ सांठगांठ का आरोप लगाते हुए कहा कि बालू व्यवसायी और राजद के एक विधायक ने एक ही दिन पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के पांच फ्लैट खरीदे। पटना में संवाददाताओं से मुखातिब सुमो ने कई दस्तावेजी प्रमाणों के साथ दावा किया कि राबड़ी देवी के पटना स्थित मरछिया देवी कॉम्प्लेक्स के पांच फ्लैट एक ही दिन में संदेश से राजद विधायक अरुण यादव ने खरीद लिए। 

उन्होंने कहा कि इसके लिए विधायक ने राबड़ी देवी को दो करोड़ 56 लाख रुपये चुकाए। ये पांचों फ्लैट किरण दुर्गा कंस्ट्रक्शन कंपनी के माध्यम से एक ही दिन 13 जून, 2017 को खरीदे गए। उपमुख्यमंत्री ने आरोप लगाया, "आयकर विभाग की नजर से बचने के लिए एक ही दिन इन फ्लैटों को बेचा गया है तथा इसके खरीदार भी बालू व्यवसाय से जुड़े राजद के विधायक हैं।" उन्होंने कहा, "13 जून को ही बालू माफिया सुभाष यादव ने राबड़ी देवी से तीन फ्लैट एक करोड़ 72 लाख रुपये में खरीदे थे। इसका खुलासा मैं पहले ही कर चुका हूं। इस तरह एक ही दिन 13 जून को राबड़ी देवी ने आठ फ्लैट चार करोड़ 28 लाख रुपये में बेचे।" 

मोदी ने दस्तावेजों को हवाला देते हुए कहा कि अरुण यादव ने कंपनी का काम निर्माण कार्य करना बताया है, जबकि उन्होंने अपनी कंपनी का इस्तेमाल कर 10 महेंद्रा ट्रैक्टर, दो जेसीबी, दो पोकलेन मशीन खरीदी और इनका इस्तेमाल सुभाष यादव की कंपनियों में अवैध खनन में होता था। उन्होंने कहा कि अरुण यादव ने 24़ 31 लाख रुपये में कंपनी के नाम से ही एक स्पोर्ट्स कार भी खरीदी है, जिसमें बैंक दस्तावेज में बतौर गवाह बालू माफिया सुभाष यादव के हस्ताक्षर हैं। 

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि लालू प्रसाद बताएं कि आखिर बालू माफियाओं ने ही क्यों राबड़ी देवी के आठ फ्लैट एक ही दिन में खरीदे? उन्होंने लालू प्रसाद को चुनौती दी कि उनके (सुशील मोदी) ऊपर अगर कोई आरोप हो तो प्रमाण के साथ बताएं। 

Latest India News