A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नए राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के सचिव बनाए गए संजय कोठारी, भारत लाल संयुक्त सचिव

नए राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के सचिव बनाए गए संजय कोठारी, भारत लाल संयुक्त सचिव

मलिक इस समय नीति संबंधी थिंक टैंक ऑब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन में डिस्टिंगग्विश्ड फैलो हैं। भारतीय वन सेवा के वर्ष 1988 बैच के अधिकारी लाल इस समय दिल्ली में गुजरात सरकार के रेजीडेंट कमीशनर हैं। बता दें कि कोविंद 25 जुलाई को राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे।

Ram-Nath-Kovind- India TV Hindi Ram-Nath-Kovind

नयी दिल्ली: लोक उद्यम चयन बोर्ड के अध्यक्ष संजय कोठारी को नव नियुक्त राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद का सचिव नियुक्त किया गया है। कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग डीओपीटी की ओर से आज जारी आदेश में कहा गया कि वरिष्ठ पत्रकार अशोक मलिक को कोविंद के प्रेस सचिव के रूप में नामित किया गया है। ये भी पढ़ें: दलालों के चक्कर में न पड़ें 60 रुपए में बन जाता है ड्राइविंग लाइसेंस

इसमें कहा गया कि गुजरात कैडर के वरिष्ठ वन सेवा अधिकारी भारत लाल कोविंद के संयुक्त सचिव होंगे। इसमें कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने इन नियुक्तियों को शुरूआत दो वर्षों के लिए मंजूरी दी है। हरियाणा कैडर में वर्ष 1978 बैच के आईएएस अधिकारी कोठारी पिछले साल जून में डीओपीटी सचिव के तौर पर सेवानिवृा हुए थे। उन्हें नवंबर 2016 में लोक उद्यम चयन बोर्ड का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

मलिक इस समय नीति संबंधी थिंक टैंक ऑब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन में डिस्टिंगग्विश्ड फैलो हैं। भारतीय वन सेवा के वर्ष 1988 बैच के अधिकारी लाल इस समय दिल्ली में गुजरात सरकार के रेजीडेंट कमीशनर हैं। बता दें कि कोविंद 25 जुलाई को राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। अभी तक की सूचना के अनुसार वह 12.15 मिनट पर शपथ लेंगे।

गौरतलब है कि एनडीए उम्मीदवार कोविंद ने विपक्षी उम्मीदवार मीरा कुमार को भारी वोटों के अंतर से चुनाव हराया है। चुनाव में कोविंद को 65.65 प्रतिशत तो मीरा कुमार को 34.35 फीसदी मत मिले। इस चुनाव में कोविंद के पक्ष में क्रॉस वोटिंग भी खूब हुई जबकि 37 (21 सांसद और 16 विधायक) के वोट अमान्य घोषित हुए। कोविंद के पक्ष में 522 तो मीरा के पक्ष में 225 सांसदों ने वोट डाले थे।

ये भी पढ़ें: अगर सांप काटे तो क्या करें-क्या न करें, इन बातों का रखें ध्यान...
इस राजा की थी 365 रानियां, उनके खास महल में केवल निर्वस्‍त्र हीं कर सकते थे एंट्री

Latest India News