A
Hindi News भारत राष्ट्रीय असम हिंसा पर सख्त हुए मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल, तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा

असम हिंसा पर सख्त हुए मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल, तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा

असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल में कहा है कि राज्य में हिंसा बिल्कुल बर्दास्त नहीं की जाएगी और जो लोग तोड़फोड़ में शामिल हुए हैं उनके खिलाफ सख्त कदम उठाया जाएगा।

Sarbananda Sonowa says strong action to be taken against those involved in vandalism in Assam- India TV Hindi Image Source : TWITTER Sarbananda Sonowa says strong action to be taken against those involved in vandalism in Assam

दिसपुर। असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल में कहा है कि राज्य में हिंसा बिल्कुल बर्दास्त नहीं की जाएगी और जो लोग तोड़फोड़ में शामिल हुए हैं उनके खिलाफ सख्त कदम उठाया जाएगा। सर्वानंद सोनोवाल ने कहा कि वे असम के नागरिकों के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं। नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ असम में कई जगहों पर हिंसा हो रही है। अब राष्ट्रपति ने भी नागरिकता संशोधन विधेयक को मंजूरी दे दी है और यह अब कानून बन चुका है। लेकिन असम में कई जगहों पर नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ विरोध हो रहा है। 

बुधवार को राज्यसभा से नागरिकता संशोधन विधेयक पास होने के बाद असम में कई जगहों पर हिंसा की खबरें आई थी, हालांकि अब राज्य में कई जगहों पर हालात धीरे-धीरे सामान्य होते नजर आ रहे हैं। हिंसा पर काबू करने के लिए सरकार ने कदम उठाए हैं और शुक्रवार को राज्य से हिंसा की कोई खबर नहीं आई है। 

असम सरकार ने गुरुवार को गुवाहाटी के पुलिस प्रमुख दीपक कुमार को हटाकर उनके स्थान पर मुन्ना प्रसाद गुप्ता को नियुक्त किया गया है। गुप्ता इससे पहले आईजीपी (प्रशिक्षण एवं सशस्त्र पुलिस में) तैनात थे। कई अतिरिक्त पुलिस महानिदेशकों (एडीजीपी) और पुलिस अधीक्षकों (एपी) का भी तबादला किया गया है। नागरिकता संशोधन विधेयक में पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए गैर मुस्लिम शरणार्थियों को नागरिकता देने का प्रावधान है।

 

Latest India News