A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री पर काला पाउडर फेंकने की कोशिश, आरोपी हिरासत में

महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री पर काला पाउडर फेंकने की कोशिश, आरोपी हिरासत में

महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े पर सतारा में आज धांगड़ समुदाय के एक सदस्य ने काला पाडर फेंकने का प्रयास किया। तावड़े एक कार्यक्रम के सिलसिले में सतारा में थे। उसी दौरान मारुति जांकर नामक व्यक्ति काला पाडर लेकर तावड़े के पास पहुंचा और उन पर य

vinod tawde- India TV Hindi vinod tawde

मुम्बई: महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े पर सतारा में आज धांगड़ समुदाय के एक सदस्य ने काला पाडर फेंकने का प्रयास किया। तावड़े एक कार्यक्रम के सिलसिले में सतारा में थे। उसी दौरान मारुति जांकर नामक व्यक्ति काला पाडर लेकर तावड़े के पास पहुंचा और उन पर यह फेंकने का प्रयास किया।

सतारा पुलिस ने बताया कि जांकर को तत्काल हिरासत में ले लिया गया। इस काले पाडर को स्थानीय बोलचाल में बुक्का कहा जाता है और उसका उपयोग मांगलिक अवसर पर किया जाता है। धांगड़ समुदाय लंबे समय से सरकारी नौकरियों और शिक्षण संस्थानों में आरक्षण की मांग करता रहा है।

कुछ दिन पहले इस समुदाय के कुछ सदस्यों ने सोलापुर विश्विद्यालय का नाम बदलकर अहिल्याबाई होल्कर के नाम पर करने के वास्ते दबाव बनाने के लिए सोलापुर में एक कार्यक्रम के दौरान तावड़े पर कथित रुप से पीला पाडर भंडारा फेंका था। अहिल्याबाई होल्कर मराठा शासित मध्यकालीन मालवा राज्य की महारानी थीं।

Latest India News