A
Hindi News भारत राष्ट्रीय तबलीगी जमात में भाग लेने वालों की खोज में पुलिस ने चलाया सर्च ऑपरेशन, मस्जिदों में छिपे मिले विदेशी नागरिक

तबलीगी जमात में भाग लेने वालों की खोज में पुलिस ने चलाया सर्च ऑपरेशन, मस्जिदों में छिपे मिले विदेशी नागरिक

शाहदरा की अक्सा मस्जिद में म्यांमार के 7 लोगों के छिपे होने की जानकारी पुलिस को मिली थी। पुलिस ने इन्हें आइसोलेशन केंद्र में भेज दिया है।

Search operation by police in search of participants in Tabligi Jamaat- India TV Hindi Search operation by police in search of participants in Tabligi Jamaat

नई दिल्‍ली। निजामुद्दीन मरकस में 13 से 15 मार्च को आयोजित तबलीगी जमात में शामिल होने वाले लोगों को खोजने के लिए दिल्‍ली पुलिस ने तमाम जगहों पर सर्च ऑपरेशन चलाया। इसी सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस को शहर की मस्जिदों में तमाम विदेशी नागरिक छुपे मिले, जिन्‍होंने जमात में हिस्‍सा लिया था। इन लोगों ने प्रशासन को जानकारी दिए बगैर खुद को क्‍वारंटीन कर लिया था। अधिकांश विदेशी नागरिक क्रिगिस्‍तान, इंडोनेशिया और म्‍यामांर के हैं।

शाहदरा की अक्‍सा मस्जिद में म्‍यांमार के 7 लोगों के छिपे होने की जानकारी पुलिस को मिली थी। पुलिस ने इन्‍हें आइसोलेशन केंद्र में भेज दिया है। इसके अलावा यहां असम के दो और लोगों को यहां से बाहर निकाला गया है, जो मरकस में होकर आए थे। ये लोग शाहदरा की ज्‍योति कॉलोनी की अब्‍दुल्‍लाह मस्जिद में 22 मार्च से लेकर 26 मार्च तक ठहरे थे, उसके बाद यह अक्‍सा मस्जिद में आ गए थे।  

नॉर्थ ईस्‍ट दिल्‍ली से 106 लोगों को भी निकाल कर क्‍वारंटीन किया गया है, जो अलग-अलग मस्जिदों में रुके थे। इनमें से 84 विदेशी है। साउथ दिल्ली से भी 36 विदेशी नागरिकों को आइसोलेशन केंद्र में भेजा गया है। इन सभी ने अपने आप को एक मस्जिद में क्‍वारंटीन किया हुआ था।

 

Latest India News