Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय शरद पवार के बदले सुर, सोनिया...

शरद पवार के बदले सुर, सोनिया और राहुल की तारीफों के बांधे पुल, पीएम पर बरसे

राकांपा प्रमुख शरद पवार ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी की तारीफ की। राहुल गांधी के लिए उन्होंने कहा कि वो बेहतर नेतृत्व कर रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 26 Dec 2018, 6:49:36 IST

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और उनके बेटे और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा कि लोगों को गर्व होना चाहिए कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की नृशंस हत्या के बावजूद उन लोगों ने गरीबों की सेवा जारी रखी। उन्होंने कहा कि ‘राजीव की हत्या के बाद सोनिया गांधी आगे आईं। अब राहुल गांधी हैं, जो एक बेहतर नेतृत्व कर रहे हैं।'

पवार ने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि गुजरात में उनके मुख्यमंत्रित्व काल में ‘‘जब निर्दोष लोग मारे जा रहे थे’’ तो उन्होंने कुछ नहीं किया। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने अपने भाषण में गुजरात के किसी खास मामले का जिक्र नहीं किया लेकिन उन्होंने 2002 के गुजरात दंगों का हवाला दिया। 

पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला जारी रखते हुए कहा कि 'पिछले साढ़े चार साल से सत्ता में रहते हुए उन्हें कभी राम का नाम याद नहीं आया। इन चार साल में विकास का सपना दिखाने वाले मोदी ने कुछ नहीं किया।' उन्होंने कहा कि 'देश का वातावरण बदल रहा है। पिछले चुनाव में मतदाताओं ने भाजपा को बेहतरीन अवसर दिया। अब जाकर लोगों को समझ में आ गया है कि वे राम मंदिर के नाम पर राजनीति कर रहे हैं। 

ये सभी बातें पवार ने मंगलवार को सतारा में राष्ट्रवादी कांग्रेस के पूर्व विधायक विक्रमसिंह पाटणकर के अमृत महोत्सव कार्यक्रम में कहीं। यहां उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें नहीं लगता है कि मराठा आरक्षण कोर्ट में टिकेगा।

(इनपुट- भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन