A
Hindi News भारत राष्ट्रीय शशि थरूर ने उड़ाया मानुषी छिल्लर के नाम का मजाक, कहा- हमारी ‘छिल्लर’ भी मिस वर्ल्ड बन गईं

शशि थरूर ने उड़ाया मानुषी छिल्लर के नाम का मजाक, कहा- हमारी ‘छिल्लर’ भी मिस वर्ल्ड बन गईं

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब जीतने वाली मानुषी छिल्लर के नाम का मजाक उड़ाकर बुरी तरह फंस गए...

shashi tharoor- India TV Hindi shashi tharoor

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब जीतने वाली मानुषी छिल्लर के नाम का मजाक उड़ाकर बुरी तरह फंस गए। थरूर ने मानुषी की जीत को नोटबंदी से जोड़ दिया।

थरूर ने ट्वीट के जरिए मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट किया, ‘नोटबंदी एक गलती थी। बीजेपी को ये समझना चाहिए कि हमारा कैश दुनिया पर राज करता है, यहां तक कि हमारी 'छिल्लर' भी मिस वर्ल्ड बन गईं।’ बता दें कि भारत में खुले पैसों को बोलचाल की भाषा में चिल्लर कहा जाता है।

ट्विटर यूजर्स ने इस पर जमकर नाराजगी जाहिर की, जिनमें अनुपम खेर भी शामिल हैं। वहीं, राष्ट्रीय महिला आयोग ने इसे छिल्लर का अपमान बताते हुए उन्हें तुरंत माफी मांगने को कहा। हालांकि कुछ देर बाद ही कांग्रेस नेता को अपनी गलती का अहसास हो गया और उन्होंने ट्वीट को डिलीट कर दिया।

सोशल मीडिया पर अपने ट्वीट का विरोध होने का बाद थरूर ने एक और ट्वीट कर माफी मांगी। उन्होंने दूसरा ट्वीट किया, "आज हल्के-फुल्के अंदाज में किए गए ट्वीट से जिन लोगों को ठेस पहुंची है, उनसे माफी मांगता हूं। मेरा मकसद निश्चित रूप से उस युवा लड़की को ठेस पहुंचाना नहीं था, जिनके जवाब की मैंने अलग से तारीफ की है।

बता दें कि हरियाणा में जन्मी 20 साल की मानुषी छिल्लर ने 17 साल बाद भारत को मिस वर्ल्ड का ताज दिलाया। इससे पहले साल 2000 में प्रियंका चोपड़ा मिस वर्ल्ड बनीं थीं। वर्ष 1999 में यह खिताब भारतीय सुंदरी युक्ता मुखी के नाम हुआ था। साल 1997 में डायना हेडन और 1994 में ऐश्वर्या राय मिस वर्ल्ड बनीं थी। मिस वर्ल्ड बनने वाली पहली भारतीय सुंदरी रीटा फारिया हैं जिन्होंने 1966 में यह खिताब अपने नाम किया था।

Latest India News