A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी को पति ने दिया फोन पर तलाक, सीएम योगी से इंसाफ की उम्मीद

राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी को पति ने दिया फोन पर तलाक, सीएम योगी से इंसाफ की उम्मीद

तलाक, तलाक और तलाक ये तीन लफ्ज़ किसी भी शादी शुदा मुस्लिम महिला की जिंदगी को जन्नत से जहन्नुम बनाने के लिए काफी है इन तीन शब्दों ने हजारों महिलाओं का घर उजाड़ दिया है।

triple talaq- India TV Hindi triple talaq

नई दिल्ली: तलाक, तलाक और तलाक ये तीन लफ्ज़ किसी भी शादी शुदा मुस्लिम महिला की जिंदगी को जन्नत से जहन्नुम बनाने के लिए काफी है इन तीन शब्दों ने हजारों महिलाओं का घर उजाड़ दिया है। एक तरफ ट्रिपल तलाक का मुद्दा सुप्रीम कोर्ट में है तो दूसरी ओर इस पर महिलाएं खुलकर सीएम योगी से इस कुप्रथा को हटाने की गुहार लगा रही हैं।

पीएम मोदी से मिली महबूबा मुफ्ती कहा, नौजवानों को पत्थरबाजी के लिए उकसाया जाता है

शहर कोई भी हो, दर्द एक सा है, किसी को फोन पर तलाक दिया गया तो किसी को बर्थ डे के दिन ही तलाक देकर ठुकरा दिया गया। यूपी के अमरोहा से नेशनल चैंपियन एक खिलाड़ी को तलाक की हैरान कर देनेवाली खबर सामने आई है। फतेहपुर में दूसरी शादी के चक्कर में एक शख्स ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया। दिल्ली से सटे गाज़ियाबाद में भी तलाक की शिकार दो बहनों ने योगी आदित्यनाथ से इंसाफ की फरियाद की है, तो वहीं बदायूं में कार के लिए तलाक की धमकी दी जा रही हैं, तलाक की शिकार हुई ये महिलाएं न्याय की आस में दर-दर भटक रही है।  तीन तलाक का दंश झेल चुकी राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी सुमायला जावेद को अब सीएम योगी आदित्य नाथ से इंसाफ की उम्मीद है। अंग्रेजी वेबसाइट एनडीटीवी के मुताबिक अमरोहा की रहने वाली सुमायला जावेद नेटबॉल की चैम्पियन रह चुकी है।

सुरक्षा कम होने पर आजम खां ने दिया विवादित बयान

सुमायला ने सात बार नेशनल और चार बार इंडिया लेवल पर अपनी टीम का प्रतिनिधित्व किया है। सुमायला को अपनी काबिलियत के लिए कई बार पुरस्कार भी मिला। 9 फरवरी 2014 को सुमायला की शादी लखनऊ के शख्स फारुक अली आजम अब्बासी से हुई के साथ हुई थी। सुमायला बताया कि कुछ समय तक सब कुछ ठीक था, लेकिन बाद में ससुराल वालों ने उसे दहेज के लिए परेशान करना शुरू कर दिया। जल्द ही सुमायला को उसके मायके भेज दिया गया, यहां पर कुछ महीनों बाद सुमायला ने एक बेटी को जन्म दिया। इसके बाद सुमायला के पति का भी रवैया बदल गया। एक दिन तो सुमायला की दुनिया ही लूट गई जब उसके पति ने फोन पर ही उसे तीन तलाक कह दिया। यूपी में नयी सरकार बनने के बाद सुमायला को इंसाफ की उम्मीद जगी है। सुमायला ने सीएम के जनता दरबार में पहुंचकर इंसाफ की गुहार लगाई है।

 

 

Latest India News