A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सिद्धिविनायक मंदिर में दर्शन पर रोक, कोरोना वायरस को देखते हुए ट्रस्ट का फैसला

सिद्धिविनायक मंदिर में दर्शन पर रोक, कोरोना वायरस को देखते हुए ट्रस्ट का फैसला

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए देश में युद्ध स्तर पर एहतियातन कदम उठाए जा रहे हैं। इसी के मद्देनजर अब प्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर में भी भक्तों का प्रवेश बंद कर दिया है।

सिद्धिविनायक मंदिर में दर्शन पर रोक- India TV Hindi सिद्धिविनायक मंदिर में दर्शन पर रोक

मुंबई: कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए देश में युद्ध स्तर पर एहतियातन कदम उठाए जा रहे हैं। इसी के मद्देनजर अब प्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर में भी भक्तों का प्रवेश बंद कर दिया है। सिद्धिविनायक मंदिर के ट्रस्ट ने अगली सूचना जारी करने तक मंदिर में दर्शन पर रोक लगा दी है। इसके अलावा कल सुबह से दक्षिण मुम्बई स्थित मुंबा देवी मंदिर भी श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेगा।

बता दें कि मुम्बई और नवी मुम्बई से कोरोना वायरस के चार नए मामले सामने आने के बाद महाराष्ट्र में इस वायरस से संक्रमितों की संख्या सोमवार को बढ़कर 37 हो गई है। एक सरकारी अधिकारी ने यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि इन नए चार मामलों में से तीन मुम्बई में और एक मामला नवी मुम्बई में सामने आया है। उन्होंने कहा, ‘‘कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 37 हो गई है। ’’

चार नये मामलों के सामने आने के बाद मुम्बई और मुम्बई मेट्रोपालिटन क्षेत्र में कोविड-19 के मामले रविवार की संख्या नौ से बढ़कर 13 हो गयी है। इस बीच मुम्बई नगर निकाय ने सोमवार से अगले दस दिनों तक शहर मे करीब 1200 होर्डिंग लगाकर कोरोना वायरस संक्रमण के बारे में जागरूकता संदेश प्रदर्शित करने का फैसला किया है। 

बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने मुंबई के सभी लाइसेंसी होर्डिंग के मालिकों से कहा है कि वे सोमवार से 25 मार्च तक कोरोना वायरस से रोकथाम संबंधी संदेश प्रदर्शित करें। बीएमसी आयुक्त प्रवीण परदेशी ने आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 और महामारी अधिनियम, 1897 के तहत यह निर्देश जारी किया। 

निर्देश में आगाह किया गया है कि इसका पालन न करने वालों का होर्डिंग लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा। बीएमसी के पत्र में कहा गया, “कोविड-19 को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने वैश्विक महामारी घोषित किया है। इस पृष्ठभूमि में समय की मांग है कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए गहन जागरूकता अभियान चलाया जाए।”

Latest India News