A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सिंघु बॉर्डर पर पत्थरबाजी, टिकरी बॉर्डर पर भी हलचल तेज, पुलिस पर तलवार से वार

सिंघु बॉर्डर पर पत्थरबाजी, टिकरी बॉर्डर पर भी हलचल तेज, पुलिस पर तलवार से वार

भीड़ को तितर बितर करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा तथा आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। स्थानीय लोग मांग कर रहे थे कि किसान सिंघु सीमा पर प्रदर्शन स्थल को खाली करें क्योंकि उनके मुताबिक गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड के दौरान प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया। 

singhu border tikri border stone pelting protest locals farmers kisan andolan latest update सिंघु बॉ- India TV Hindi Image Source : INDIA TV सिंघु बॉर्डर पर चले स्थानीय लोगों और किसानों के बीच पत्थरबाजी, टिकरी बॉर्डर पर भी हलचल तेज

नई दिल्ली. 26 जनवरी पर किसानों की ट्रैक्टर रैली में हुई हिंसा के दौरान दिल्ली देहात के गांव वाले अब प्रदर्शनकारी किसानों के खिलाफ हो गए हैं। आज एकबार फिर सिंघु बॉर्डर पर स्थानीय गांव वालों ने प्रदर्शनकारी किसानों के खिलाफ प्रदर्शन किया। टीकरी बॉर्डर पर भी बड़ी संख्या में स्थानीय लोग प्रदर्शनकारी लोगों के खिलाफ इक्ट्ठा हुए और जमकर नारेबाजी की। स्थानीय लोगों के इन दोनों ही समूहों से तुरंत सड़कें खाली कर देने को कहा।

पढ़ें- ट्रेन यात्रियों के लिए गुड न्यूज! अभी दौड़ती रहेगी ये ट्रेनें, रेलवे ने की घोषणा
पढ़ें- गाजीपुर बॉर्डर बना सियासत का अखाड़ा, जयंत चौधरी के बाद मनीष सिसोदिया भी पहुंचे

सिंघु बार्डर पर आज स्थानीय लोगों के प्रदर्शन के दौरान तनाव बढ़ गया, इस दौरान किसानों और स्थानीय लोगों के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई। प्रदर्शन के दौरान एक किसान प्रदर्शनकारी ने पुलिस पर तलवार से वार भी कर दिया, जिस वजह से अलीपुर के SHO प्रदीप पालीवाल घायल हो गए। दिल्ली पुलिस ने आज की घटना के आरोपी दो लोगों को हिरासत में लिया है।

पढ़ें-'किसान की बेटियां हैं-एक इंच पीछे नहीं हटेंगी', ट्रैक्टर के सामने खड़ी होकर महिला पुलिसकर्मियों का किसानों को जवाब
पढ़ें- किसान कानून, कोरोना वैक्सीन और चीन, जानिए राष्ट्रपति के अभिभाषण की बड़ी बातें

भीड़ को तितर बितर करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा तथा आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। स्थानीय लोग मांग कर रहे थे कि किसान सिंघु सीमा पर प्रदर्शन स्थल को खाली करें क्योंकि उनके मुताबिक गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड के दौरान प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया। टिकरी पर जमा स्थानीय लोगों के समूह का कहना है कि वो तिरंगे का अपमान नहीं सहेंगे। 2 महीने से दूसरे राज्य से आए लोगों की वजह से उनके आमदनी ठप्प हो गई है, लोग परेशान हैं। आज सांकेतिक रूप से इनको हटाने के लिए आएं हैं, अगर नहीं हटे तो कल सारा इलाका उठकर आएगा और इन्हें उठाकर फेंक देंगे। 

Latest India News