A
Hindi News भारत राष्ट्रीय विदेशों से कई यात्री चले थे निगेटिव रिपोर्ट लेकर, हैदराबाद हवाई अड्डे पर जांच में निकले कोरोना संक्रमित

विदेशों से कई यात्री चले थे निगेटिव रिपोर्ट लेकर, हैदराबाद हवाई अड्डे पर जांच में निकले कोरोना संक्रमित

विदेशों से आए कई ऐसे यात्री यहां के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जांच में संक्रमित पाए गए हैं जो विदेशों से कोविड-19 संक्रमण नहीं होने की पुष्टि करने वाली रिपोर्ट लेकर आए थे। 

विदेशों से कई यात्री चले थे निगेटिव रिपोर्ट लेकर, हवाई अड्डे पर जांच में निकले कोरोना संक्रमित - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO विदेशों से कई यात्री चले थे निगेटिव रिपोर्ट लेकर, हवाई अड्डे पर जांच में निकले कोरोना संक्रमित 

हैदराबाद। विदेशों से आए कई ऐसे यात्री यहां के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जांच में संक्रमित पाए गए हैं जो विदेशों से कोविड-19 संक्रमण नहीं होने की पुष्टि करने वाली रिपोर्ट लेकर आए थे। हवाई अड्डा के सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ऐसे कई मामले सामने आए हैं जिनमें विदेशों से आने वाले यात्रियों के पास संक्रमित नहीं होने की पुष्टि करने वाली रिपोर्ट थी, लेकिन वे यहां की जांच में संक्रमित पाए गए।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की अधिकारी अनुराधा मेदोजु ने इस तरह के मामलों की पुष्टि करते हुए बताया कि संक्रमण के मामलों की जानकारी राज्य सरकार के अधिकारियों को पृथक-वास तथा अन्य उद्देश्यों के लिए दी जा रही है। उन्होंने को बताया, ‘‘ऐसे कुछ मामले सामने आए हैं, हालांकि उन यात्रियों के पास संक्रमित नहीं होने की पुष्टि करने वाली रिपोर्ट थी।’’ उन्होंने बताया कि फिलहाल ऐसे लोगों की संख्या के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

हवाई अड्डा के सूत्रों ने बताया कि पश्चिम एशिया और ब्रिटेन से आने वाले लोगों के लिए जांच अनिवार्य है। हालांकि अमेरिका, सिंगापुर तथा मालदीव जैसे देशों से आने वाले यात्रियों के पास संक्रमण नहीं होने की पुष्टि करने वाली बीते 72 घंटे में आई रिपोर्ट होने पर घर जाने दिया जाता है। सूत्रों के मुताबिक, ऐसा संदेह है कि यात्रा करने की खातिर कुछ लोगों ने फर्जी रिपोर्ट बनवाई होगी जबकि कुछ यात्रा के दौरान संक्रमित हुए हो सकते हैं।

Latest India News