A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केंद्रीय कैबिनेट की बैठक आज, जम्मू-कश्मीर के लिए विशेष पैकेज का हो सकता है ऐलान

केंद्रीय कैबिनेट की बैठक आज, जम्मू-कश्मीर के लिए विशेष पैकेज का हो सकता है ऐलान

आज शाम चार बजे केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होगी। बैठक में जम्मू-कश्मीर के लिए विशेष पैकेज का ऐलान हो सकता है।

<p>Union cabinet meeting latest updates (File...- India TV Hindi Union cabinet meeting latest updates (File Photo)

नई दिल्ली: आज शाम चार बजे केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होगी। बैठक में जम्मू-कश्मीर के लिए विशेष पैकेज का ऐलान हो सकता है। वहीं, कैबिनेट बैठक के बाद मंत्रिपरिषद की बैठक भी होनी है, जिसमें चीनी के निर्यात को लेकर फैसला लिया जा सकता है। हालांकि, कोई आधिकारिक बयान नहीं हैं लेकिन माना जा रहा है कि बैठक में डिजिटल मीडिया पर भी चर्चा हो सकती है।

लेकिन, सूत्रों के मुताबिक कैबिनेट बैठक में सबसे अहम मुद्दा कश्मीर में आवश्यक बुनियादी ढांचा खड़ा करना हो सकता है, जिसके लिए सरकार करोड़ों रुपये के पैकेज का भी ऐलान कर सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर से धारा 370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म करने के बाद से ही केंद्र सरकार वहां के लिए विशेष पैकेज पर काम कर रही है, जिसमें करोड़ों का निवेश शामिल है।

बता दें कि कश्मीर को लेकर लगातार बैठकों का दौर जारी है। मंगलवार को भी गृह मंत्रालय में जम्मू-कश्मीर को लेकर बैठक हुई। ये हाई लेवल मीटिंग गृह सचिव की अगुवाई में मंगलवार सुबह 11 बजे हुई थी। सूत्रों के मुताबिक, बैठक में जम्मू-कश्मीर में केंद्र की योजनाओं के कार्यान्वयन और स्थिति को सामान्य करने में तेजी लाने के लिए की जाने वाली पहलों का आकलन हुआ।

Latest India News