A
Hindi News भारत राष्ट्रीय श्रीलंका की नेवी ने तमिलनाडु के मछुआरों पर बरसाईं गोलियां, बाल-बाल बचे

श्रीलंका की नेवी ने तमिलनाडु के मछुआरों पर बरसाईं गोलियां, बाल-बाल बचे

तमिलनाडु के 9 मछुआरे पाक जलडमरूमध्य से मछली पकड़ने के बाद लौट रहे थे कि इसी दौरान श्रीलंकाई नौसेना के जवानों ने उन पर कथित रूप से गोली चला दी, हालांकि इस घटना में वे बाल-बाल बच गए।

Sri Lankan Navy Opens Fire, Sri Lankan Navy Tamil Nadu Fishermen, Tamil Nadu Fishermen- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL श्रीलंका की नेवी के जवानों द्वारा तमिलनाडु के मछुआरों पर गोली चलाने की खबर सामने आई है।

रामेश्वरम: श्रीलंका की नेवी के जवानों द्वारा तमिलनाडु के मछुआरों पर गोली चलाने की खबर सामने आई है। रिपोर्टस के मुताबिक, तमिलनाडु के 9 मछुआरे पाक जलडमरूमध्य से मछली पकड़ने के बाद लौट रहे थे कि इसी दौरान श्रीलंकाई नौसेना के जवानों ने उन पर कथित रूप से गोली चला दी, हालांकि इस घटना में वे बाल-बाल बच गए। मछुआरों के प्रतिनिधि और अरोकियाम ने रामेश्वरम में बताया कि श्रीलकाई नौसेना द्वारा की गई गोलीबारी में कम से कम 4 नौकाओं को नुकसान पहुंचा है जिन पर मछुआरे सवार थे। इसके अलावा 2 नावों से एक-एक गोली बरामद की गई है।

‘हाल ही में तीसरी बार चलाई गोली’
पेशे से मछुआरे अरोकियाम ने कहा, ‘सौभाग्य से हम सभी 9 लोग बाल बाल बच गए।’ मत्स्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें मछुआरों से यह शिकायत मिली है और उन्होंने सुरक्षा की मांग की है। मछुआरों के प्रतिनिधि ने आरोप लगाया कि उन्हें लंका की गोलियां का सामना करना पड़ा और वहां की नौसेना ने हवा में भी गोली चलाई। उन्होंने बताया कि 200 नौकाओं में सवार होकर 1500 लोग गुरुवार को मछली पकड़ने निकले थे। अरोकियाम का कहना था कि हाल के समय में यह तीसरा मौका है जब नौसेना ने गोली चलाई है जबकि वह भारतीय क्षेत्र में मछली पकड़ रहे थे। उन्होंने बताया कि नौका से बरामद दो गोलियां विभाग के अधिकारियों को सौंप दी गयी हैं।

‘नौका की तस्वीर हो रही है वायरल’
इस बीच गोली से छलनी नौका की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। राज्यसभा सांसद अंबुमणि रामदास ने इस मामले को उठाते हुए ट्वीट किया, ‘हालांकि, नौ मछुआरे सौभाग्य से बाल-बाल बच गये, उनकी नौकाएं क्षतिग्रस्त हो गई हैं। केंद्र सरकार को इसकी निंदा करनी चाहिए और क्षतिग्रस्त नौकाओं के लिए मुआवजा मिलना चाहिए।’ गोलीबारी की घटना की निंदा करते हुए रामदास ने कहा कि केंद्र को इस तरह की घटना अब बर्दाश्त नहीं करनी चाहिए। रामनाथपुरम के सांसद के नवास कानी ने इस बीच विदेश मंत्री एस. जयशंकर को पत्र लिख कर उचित कदम उठाने की मांग की है।

Latest India News