A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सृजन घोटाला: 12 आरोपियों के खिलाफ CBI ने चार्जशीट दाखिल की

सृजन घोटाला: 12 आरोपियों के खिलाफ CBI ने चार्जशीट दाखिल की

सीबीआई की विशेष अदालत में बिहार के भागलपुर जिले में हुए करोडों रूपये के सृजन घोटाला मामले में 12 आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया गया।

cbi chargesheet- India TV Hindi cbi chargesheet

पटना: सीबीआई की विशेष अदालत में बिहार के भागलपुर जिले में हुए करोडों रूपये के सृजन घोटाला मामले में 12 आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया गया। सीबीआई की दंडाधिकारी गायत्री कुमारी की अदालत में इन लोगों के खिलाफ आरोपपत्र भादंवि की धारा 34, 409, 420, 467, 468, 471, 120 बी और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत दायर किया गया है। 

सीबीआई ने सृजन घोटाला से जुडे एक मामले में पहला आरोपपत्र कल छह लोगों के खिलाफ जिनमें संस्था की संस्थापिका मनोरमा देवी भी शामिल हैं। मनोरमा देवी की मृत्यु हो चुकी है। इस घोटाले से जुड़े दो अन्य मामलों में आज कुल छह लोगों के खिलाफ सीबीआई द्वारा आरोपपत्र दायर किया गया। दंडाधिकारी ने इन मामलों के मुख्य अभिलेख को सीबीआई के न्यायाधीश अजय कुमार श्रीवास्तव की अदालत को हस्तांरित कर दिया है और इस मामले की अगली सुनवाई की तारीख 13 नवंबर को निर्धारित की गयी। 

इस मामले के एक आरोपी और भागलपुर जिला में कल्याण विभाग में नाजिर के पद पर कार्यरत महेश मंडल की इलाज के क्रम में गत 18 अगस्त को मौत हो गयी थी। सीबीआई ने इस मामले को अपने हाथ में लेते हुए गत 25 अगस्त को इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच सहित अग्रतर कार्रवाई शुरू की थी। 

Latest India News