A
Hindi News भारत राष्ट्रीय श्रीनगर: CRPF के 8 जवानों को श्रद्धांजलि, जानिए कहानी पंपोर के उन परमवीरें की

श्रीनगर: CRPF के 8 जवानों को श्रद्धांजलि, जानिए कहानी पंपोर के उन परमवीरें की

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के पंपोर में शहीद हुए आठ जवानों आज श्रीनगर में आखिरी सलामी दी गई। शनिवार को श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर घात लगाकर हमला किया था जिसमें CRPF

crpf

आंसू बहा रहा था हिंदुस्तान, इफ्तार के जश्न में डूबे थे पाकिस्तान के हाई कमिश्नर

पिछले तीन साल में ये सबसे बड़ा आतंकवादी हमला था जिसमें एक साथ सीआरपीएफ के आठ जवान शहीद हो गए। लेकिन हैरानी की बात ये है जिस वक्त हिंदुस्तान अपने जवानों की शहादत पर आंसू बहा रहा था, ठीक उसी वक्त हिंदुस्तान में पाकिस्तान के हाई कमिश्नर इफ्तार के जश्न में डूबे थे। और तो और, जवानों की शहादत की खबर मिलने के बाद भी पाकिस्तानी हाई कमिश्नर ने बड़ी बेशर्मी से कहा, इफ्तार पार्टी को एन्जॉय कीजिए, सियासत की बातें तो होती रहेंगी।

crpf

8 शहीदों को देश का सलाम

आज श्रीनगर में जब इन अमर जवानों को सलामी दी गई तो सबका सीना गर्व से भरा था, लेकिन आंखें आसुओं से नम थीं। शहीदोंको सलामी देने वालों में जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती और डिप्टी सीएम निर्मल सिंह भी शामिल थे। महबूबा ने आतंकियों के कायराना हमले की कड़ी निंदा की।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पम्पोर में कल आतंकियों ने सीआरपीएफ की बस पर कल हमला किया था। इसमें सेना के आठ जवान शहीद हो गए और 20 से ज्यादा जख्मी हुए थे लेकिन जिस वक्त हिंदुस्तान अपनी जवानों की शहादत पर आंसू बहा रहा था, उस वक्त पाकिस्तान के हाई कमिश्नर इफ्तार पार्टी का लुत्फ उठा रहे थे।

आगे की स्लाइड में देखिए वीडियो-

Latest India News