A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भारत-पाक के बीच तनाव के बावजूद बाजार में तेजी, शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी चढ़े

भारत-पाक के बीच तनाव के बावजूद बाजार में तेजी, शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी चढ़े

डेरिवेटिव्स सेगमेंट में फरवरी कारोबार की समाप्ति से पहले विदेशी संस्थागत निवेशकों के साथ - साथ घरेलू निवेशकों की लिवाली के बीच बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स सूचकांक बृहस्पतिवार को शुरुआती कारोबार में बढ़त के साथ खुला।

<p>Sensex</p>- India TV Hindi Sensex

भारत और पाकिस्‍तान के बीच जारी तनाव का असर आज बाजार पर पड़ता नहीं दिखाई दिया है। डेरिवेटिव्स सेगमेंट में फरवरी कारोबार की समाप्ति से पहले विदेशी संस्थागत निवेशकों के साथ - साथ घरेलू निवेशकों की लिवाली के बीच बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स सूचकांक बृहस्पतिवार को शुरुआती कारोबार में बढ़त के साथ खुला। 

बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक शुरुआती कारोबार में 115.39 अंक यानी 0.32 प्रतिशत बढ़कर 36,020.82 अंक पर पहुंच गया। पिछले दो कारोबारी दिन में सेंसेक्स 308 अंक गिरा है। वहीं , नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी शुरुआती दौर में 35.35 अंक यानी 0.33 प्रतिशत बढ़कर 10,842 अंक पर पहुंच गया। 

ब्रोकरों ने कहा कि डेरिवेटिव्स खंड में फरवरी माह में वायदा एवं विकल्प कारोबार की समाप्ति से पहले निवेशकों के सौदे करने से बाजार में तेजी आई। शेयर बाजारों की नजर आज आने वाले सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के आंकड़ों पर भी टिकी हुई है। शेयर बाजार के पास मौजूद अस्थायी आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) ने बुधवार को शुद्ध रूप से 423.04 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे जबकि घरेलू संस्थागत निवेशक (डीआईआई) 66.81 करोड़ रुपये के शुद्ध लिवाल रहे। 

Latest India News