A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Sulli Deals: मुस्लिम महिलाओं को ट्रोल करने के लिए बने ऐप पर DCW ने दिल्ली पुलिस को जारी किया नोटिस

Sulli Deals: मुस्लिम महिलाओं को ट्रोल करने के लिए बने ऐप पर DCW ने दिल्ली पुलिस को जारी किया नोटिस

इन दिनों एक ऐप काफी चर्चाओं में है जिसका नाम Sulli Deals App है। इस ऐप पर मुस्लिम महिलाओं की जानकारी साझा करने को लेकर दिल्ली महिला आयोग ने स्वत: संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है।

Sulli Deals: DCW Issues Notice to Delhi Police- India TV Hindi Image Source : PTI इन दिनों एक ऐप काफी चर्चाओं में है जिसका नाम Sulli Deals App है।

नई दिल्ली: इन दिनों एक ऐप काफी चर्चाओं में है जिसका नाम Sulli Deals App है। इस ऐप पर मुस्लिम महिलाओं की जानकारी साझा करने को लेकर दिल्ली महिला आयोग ने स्‍वत: संज्ञान लेते हुए दिल्‍ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। मीडिया में ये खबरें आने के बाद आयोग ने इसको लेकर दिल्‍ली पुलिस से कई डिटेल्स मांगी गईं हैं। दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस को 12 जुलाई तक का वक्त दिया गया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की है।

इस ऐप का पता हाल ही में चला जब लोगों ने ट्विटर पर डील्‍स ऑफ द डे शेयर करना शुरू किया। इस ऐप में मुस्लिम महिलाओं की नाम, फोटो और सोशल मीडिया प्रोफाइल शेयर की जा रही हैं। इसमें महिलाओं के नाम के आगे कीमत भी लिखी गई थी। इसमें 80 से ज्यादा महिलाओं की तस्वीर उनके नाम के साथ डाली गईं थी।

इस ऐप को  गिटहब नाम के ओपन सोर्स प्लैटफॉर्म पर बनाया गया था जिसमें टॉप पर लिखा था फाइंड योर सुल्ली डील। जैसे ही इस पर क्लिक किया जाता तो एक मुस्लिम महिला की फोटो, नाम और ट्विटर हैंडल की डिटेल्स सामने आ जाती थी। फिलहाल इसे गिटहब से हटा दिया गया है।

वहीं, एक शिकायत मुंबई पुलिस में भी की गई है। जवाब में साकीनाका पुलिस स्टेशन की ओर से ट्विटर इंडिया और गिटहब को चिट्ठी लिख कर ऐप बनाने वाले और इसे ट्विटर पर शेयर करने वालों की जानकारी मांगी है।

गिटहब से पुलिस ने आईपी एड्रेस, लोकेशन और ऐप कब बना है- इसकी जानकारी मांगी है। साथ ही ऐप को बनाने में इस्तेमाल होने वाला इमेल आईडी और फ़ोन नंबर भी मांगा है। इसके अलावा ट्विटर से कुछ आपत्तिजनक ट्वीट डिलीट करने और उस हैंडल को चलाने वाले लोगों का डेटा मांगा गया है।

ये भी पढ़ें

Latest India News