A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सूरत के हीरा कारोबारी ने खुश होकर अपने हर कर्मचारी को दिया तोहफे में स्कूटर

सूरत के हीरा कारोबारी ने खुश होकर अपने हर कर्मचारी को दिया तोहफे में स्कूटर

गुजरात के सूरत में कई व्यापारी अपने कर्मचारियों को बड़े और अनोखे उपहार देने के लिए जाने जाते हैं। वो अपने कर्मचारियों को सिर्फ बोनस ही नहीं देते बल्कि बोनस के साथ उन्हें हर साल कुछ खास भी देते हैं।

Surat Scooty- India TV Hindi Surat Scooty

नई दिल्ली: गुजरात के सूरत में कई व्यापारी अपने कर्मचारियों को बड़े और अनोखे उपहार देने के लिए जाने जाते हैं। वो अपने कर्मचारियों को सिर्फ बोनस ही नहीं देते बल्कि बोनस के साथ उन्हें हर साल कुछ खास भी देते हैं। ऐसे ही एक बिजनेसमैन हैं लक्ष्मीदास वेकारिया। लक्ष्मीदास हीरे का व्यापार करते हैं। इस साल उन्होंने अपने कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने के अलावा उन्हें और भी कुछ खास तोहफा दिया है। उन्होंने अपने 125 कर्मचारियों को स्कूटर दिया है। (ये हैं भारत की महिला राजनेता जो अपने ग्लैमरस लुक के लिये भी हैं )

सूरत के दीर्घ डायमंड के मालिक लक्ष्मीदास वेकारिया ने 2010 मे हीरे तराशने की फैक्ट्री शुरू की। जबसे उन्होंने फैक्ट्री शुरू की तब से उनके वर्करों ने मालिक की तरक्की के लिए दिन- रात कड़ी मेहनत की। वर्करों की महेनत से खुश होकर वेकारिया ने अपने 125 वर्करों को एक्टिवा 4G गिफ्ट के तौर पर दी है।

गुजरात में लक्ष्मीदास ही अकेले ऐसे कारोबारी नहीं हैं, जिन्होंने अपने वर्करों को ऐसा गिफ्ट दिया हो। इससे पहले भी सूरत के ही हीरा कारोबारी ढोलकिया ने अपनी कंपनी हरे कृष्णा एक्सपोर्ट्स के कर्मचारियों को दिवाली बोनस के रूप में पिछले साल 400 फ्लैट्स और 1,260 कारें गिफ्ट की थी और इन सबमें कंपनी को 51 करोड़ रुपए का खर्च आया था।

ये भी पढ़ें: कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए रिकॉर्ड आवेदन, जानिए कितना खर्च आता है इस यात्रा में
इस गांव में शादी से पहले संबंध बनाना है जरूरी, तभी होती है शादी!

Latest India News