A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी ने पीएम मोदी को किया धन्यवाद, कहा-आपने मां को बहुत आदर सम्मान दिया

सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी ने पीएम मोदी को किया धन्यवाद, कहा-आपने मां को बहुत आदर सम्मान दिया

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का पिछले साल 67 वर्ष की आयु में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। अपने निधन के चंद घंटे पहले सुषमा स्वराज ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 निरस्त किए जाने के लिए ट्वीट कर मोदी सरकार की सराहना की थी।

Sushma Swaraj daughter bansuri thanked PM Modi, says you respected her । सुषमा स्वराज की बेटी बांसुर- India TV Hindi Image Source : PTI सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी ने पीएम मोदी को किया धन्यवाद, कहा-आपने मां को बहुत आदर सम्मान दिया

नई दिल्ली. पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा की नेता रहीं सुषमा स्वराज को उनकी पहली पुण्यतिथि पर याद किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि उन्होंने निस्वार्थ भाव से भारत की सेवा की और वैश्विक मंच पर वह देश की मुखर आवाज थीं। पीएम के इस ट्वीट के बाद सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी ने पीएम नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया। बांसुरी ने ट्वीट कर कहा, "धन्यवाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी। आपने सदैव मां को बहुत आदर और सम्मान दिया।"

आपको बता दें कि पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का पिछले साल 67 वर्ष की आयु में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। अपने निधन के चंद घंटे पहले सुषमा स्वराज ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 निरस्त किए जाने के लिए ट्वीट कर मोदी सरकार की सराहना की थी। अनुच्छेद 370 की वजह से जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा मिला हुआ था।

जेपी नड्डा ने सुषमा स्वराज को बताया सरलता व सौम्यता की प्रतिमूर्ति

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने ट्वीट कर कहा, ‘‘पूर्व केंद्रीय मंत्री, सरलता व सौम्यता की प्रतिमूर्ति, मृदुभाषी एवं प्रखर वक्ता, पद्म विभूषण श्रीमती सुषमा स्वराज जी की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन।’’ सुषमा स्वराज को जन-जन की नेता बताते हुए नड्डा ने कहा कि उन्होंने सदैव जनसेवा को ही प्राथमिकता दी। राष्ट्र निर्माण में उनके द्वारा किए गए कार्य व संघर्ष अविस्मरणीय रहेंगे।

एस जयशंकर ने सुषमा को बताया अपनी ‘‘प्रेरणा’’

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने उन्हें अपनी ‘‘प्रेरणा’’ बताया और कहा ‘‘आज, पहले से कहीं ज्यादा उनकी याद आती है।’’ पिछले साल लोकसभा चुनाव में फिर से जीत दर्ज करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जयशंकर को विदेश मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी। जयशंकर 2015 से 2018 तक भारत के विदेश सचिव रहे। उस वक्त सुषमा स्वराज विदेश मंत्री थीं। 

ओम बिरला बोले- सर्वप्रिय-सर्वमान्य नेता थीं सुषमा स्वराज

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि भारतीय राजनीति में उनकी पहचान सर्वप्रिय-सर्वमान्य नेता की रही। उनका सोशल-कनेक्ट अद्भुत था। उनका जीवन, कर्म व विचार हमारा मार्गदर्शन करते रहेंगे। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘सुषमाजी की नेतृत्व क्षमता, सूझबूझ तथा वाकपटुता प्रभावित करती थी। संसद में उनका सम्बोधन संसदीय मर्यादाओं व परंपराओं की मिसाल पेश करता था। विदेश मंत्री रहते, विभिन्न अवसरों पर विलक्षण कूटनीति से उन्होंने देश का गौरव बढ़ाया। सोशल मीडिया के माध्यम से आमजन की मदद की अनूठी पहल भी की।’’

Latest India News