A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सुषमा व अजीज ने नेपाल में बैठक की, 27 को दिल्ली आएगा पाक जांच दल

सुषमा व अजीज ने नेपाल में बैठक की, 27 को दिल्ली आएगा पाक जांच दल

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दक्षिण एशिया क्षेत्रीय सहयोग संगठन (दक्षेस) के मंत्रिस्तरीय बैठक से इतर गुरुवार को यहां पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज के साथ बैठक की।

Sushma Sawaraj - India TV Hindi Sushma Sawaraj

पोखरा: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दक्षिण एशिया क्षेत्रीय सहयोग संगठन (दक्षेस) के मंत्रिस्तरीय बैठक से इतर गुरुवार को यहां पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज के साथ बैठक की। बैठक के दौरान अजीज ने सुषमा स्वराज को साल के अंत में पाकिस्तान में होने वाले दक्षेस शिखर सम्मेलन में शिरकत करने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रण दिया।

पंजाब के पठानकोट में जनवरी महीने में सीमा पार से आतंकवादी हमले के बाद यह दोनों देशों के बाच पहली औपचारिक बैठक है। हमले में सात भारतीय जवान शहीद हो गए थे। हमले के कारण दोनों देशों के बीच विदेश सचिव स्तरीय वार्ता टल गई थी। यह जनवरी के मध्य में होनी थी। अजीज व सुषमा ने बीते साल दिसंबर में दोनों देशों के बीच समग्र द्विपक्षीय वार्ता पर सहमति जताई थी। दोनों नेता दक्षेस देशों की 37वीं मंत्रिस्तरीय बैठक में हिस्सा लेने के लिए बुधवार को नेपाल के पोखरा पहुंचे।

सुषमा व अजीज ने गुरुवार सुबह नाश्ते के दौरान पांच मिनट के लिए मुलाकात की। उनकी पहली मुलाकात बुधवार को रात्रि के भोजन के दौरान हुई। आपको बता दें कि पठानकोट आतंकवादी हमले की जांच कर रही पाकिस्तान की संयुक्त जांच टीम 27 मार्च को नई दिल्ली आएगी।

Latest India News