A
Hindi News भारत राष्ट्रीय निजामुद्दीन: तबलिगी जमात के 700 में से 24 केस कोरोना पॉजिटिव, सत्येंद्र जैन बोले-जमात ने किया घोर अपराध

निजामुद्दीन: तबलिगी जमात के 700 में से 24 केस कोरोना पॉजिटिव, सत्येंद्र जैन बोले-जमात ने किया घोर अपराध

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक जमात के जिन 700 लोगों को क्वारेंटीन किया गया है, उन में से 24 लोग कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं।

<p>Nizammudin Markaz</p>- India TV Hindi Nizammudin Markaz

निजामुद्दीन के तबलीगी जमात की घटना सामने आने के बाद से दिल्ली में हड़कंप मचा हुआ है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक जमात के जिन 700 लोगों को क्वारेंटीन किया गया है, उन में से 24 लोग कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि फिलहाल यहां से 1033 लोगों को निकाला गया है। उन्होंने बताया कि मरकज में 1500 से 1700 लोग इसमें शामिल थे। 

मरकज़ में मौजूद लोगों को डीटीसी की बसों में बैठाकर दिल्ली के अस्पतालों में भेजा जा रहा है। कल रात तक 200 लोगों को बसों के जरिए लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल ले जाया गया। बताया जा रहा है कि इस मरकज़ में 1400 लोग मौजूद थे। जिसमें 200 विदेशी हैं। राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी-जमात के मरकज को लेकर दिल्ली सरकार ने मौलाना के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है।  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया गया। इस आयोजन में शामिल 6 लोगों की तेलंगाना के अस्पताल में मौत हो गई है। 

एलएनजेपी के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर जे सी पासी ने कहा, ‘‘निजामुद्दीन इलाके से रविवार को एलएनजेपी अस्पताल में 85 लोग और सोमवार को 68 लोग लाए गए। यानी अस्पताल के पृथक वार्डों में निजामुद्दीन के 153 लोग भर्ती हैं और उनकी जांच की जा रही है।’’

Latest India News