A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'टॉक टू एके' घोटाले में मनीष सिसोदिया के घर पहुंची CBI की टीम, बयान दर्ज

'टॉक टू एके' घोटाले में मनीष सिसोदिया के घर पहुंची CBI की टीम, बयान दर्ज

टॉक टू Ak जुलाई 2016 में आयोजित किया गया था। यह कार्यक्रम पीएम मोदी के मन की बात की तर्ज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की जन की बात था। इसमें दिल्ली के आम लोगों के सवालों का जवाब दिया था।

manish-sisodia- India TV Hindi manish-sisodia

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 'टॉक टू एके' घोटाले के संबंध में शुक्रवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का बयान दर्ज किया। 'टॉक टू एके' दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का जनता से सीधे संवाद कार्यक्रम था। सीबीआई अधिकारी ने बताया, "अधिकारियों की एक टीम टॉक टू एके घोटाले में दर्ज प्राथमिक जांच के संबंध में सिसोदिया के निवास स्थान पर पहुंची।" ये भी पढ़ें: कैसे होता है भारत में राष्ट्रपति चुनाव, किसका है पलड़ा भारी, पढ़िए...

टॉक टू Ak जुलाई 2016 में आयोजित किया गया था। यह कार्यक्रम पीएम मोदी के मन की बात की तर्ज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की जन की बात था। इसमें दिल्ली के आम लोगों के सवालों का जवाब दिया था। आरोप यह है कि नियमों को ताक पर रखकर एक कंपनी को प्रचार का ठेका दिया गया। दिल्ली सरकार के प्रचार विभाग के प्रमुख भी मनीष सिसोदिया ही हैं। फाइनेंस मिनिस्टर भी यही हैं, सो इस कार्यक्रम को करवाने की जिम्मेदारी भी उन्हीं पर थी। इस कार्यक्रम में करीब डेढ़ करोड़ रुपये का खर्च आया था।

उल्लेखनीय है कि जनवरी 2017 में सीबीआई ने इस मामले में प्राथमिक जांच शुरू की थी, जिसके बाद दिल्ली सरकार के प्रचार विभाग सूचना एवं प्रचार निदेशालय के दफ्तर पर सीबीआई ने छापा भी मारा था, जिसके बाद मनीष सिसोदिया ने पीएम नरेंद्र मोदी को चुनौती दी थी कि आप मेरे घर पर छापा मारें।

ये भी पढ़ें: 500 रुपए में बनवाइए इंटरनेशनल ड्राइविंग लाइसेंस, दुनिया में कहीं भी चलाइए कार
भारत के लिए एससीओ की सदस्यता मिलने के क्या हैं मायने?

Latest India News