A
Hindi News भारत राष्ट्रीय करुणानिधि के अंतिम संस्कार पर सस्पेंस, तमिलनाडु सरकार ने मरीना बीच पर जगह देने से किया इनकार

करुणानिधि के अंतिम संस्कार पर सस्पेंस, तमिलनाडु सरकार ने मरीना बीच पर जगह देने से किया इनकार

डीएमके समर्थक करुणानिधि के अंतिम संस्कार के लिए मरीना बीच पर जगह मांग रहे हैं लेकिन राज्य सरकार ने मरीना बीच पर जगह देने से इनकार कर दिया है।

<p>DMK supporters gather near the Kauvery Hospital where...- India TV Hindi DMK supporters gather near the Kauvery Hospital where DMK President M Karunanidhi in undergoing treatment, in Chennai

चेन्नई: तमिलनाडु सरकार ने मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि के पार्थिव शरीर को मरीना बीच पर पार्टी के संस्थापक सी.एन. अन्नादुरई के स्मारक के पास दफनाने के लिए जगह देने से इंकार कर दिया। वहीं, चेन्नई में डीएमके समर्थकों ने जमकर हंगामा किया। डीएमके समर्थक करुणानिधि के अंतिम संस्कार के लिए मरीना बीच पर जगह मांग रहे हैं लेकिन राज्य सरकार ने मरीना बीच पर जगह देने से इनकार कर दिया है। राज्य सरकार गांधी मंडपम के पास जगह देने को तैयार है लेकिन डीएमके समर्थक मरीना बीच पर जगह को लेकर अड़े हैं। समर्थकों ने अस्पताल के बाहर हंगामा और तोड़फोड़ की है।

मुख्य सचिव गिरिजा वैद्यनाथन ने एक बयान में कहा कि मरीना बीच पर नेताओं को दफनाने को लेकर कई मामले मद्रास उच्च न्यायालय में लंबित हैं। सरकार अन्नादुरई स्मारक के पास जगह देने में सक्षम नहीं है। उनके अनुसार, मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी ने कहा कि सरदार पटेल रोड पर गांधी मंडपम के पास करुणानिधि को दफनाने के लिए दो एकड़ जमीन मुहैया कराई जाएगी, जहां पहले से ही के.कामराज और अन्य के स्मारक मौजूद हैं।

द्रमुक नेता दुरुमुरुगन ने पत्रकारों से कहा, "इससे पहले द्रमुक के कार्यकारी अध्यक्ष एम.के. स्टालिन की अगुवाई में करुणानिधि के परिजन और पार्टी के अधिकारी अन्नादुरई स्मारक के पास जगह की मांग के लिए मुख्यमंत्री पलनीस्वामी से मुलाकात की थी।"

Latest India News