A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Tandav Controversy: हरिद्वार के साधु-संतों ने की 'तांडव' पर रोक लगाने की मांग

Tandav Controversy: हरिद्वार के साधु-संतों ने की 'तांडव' पर रोक लगाने की मांग

हरिद्वार के साधु-संतों ने सोमवार को ओटीटी प्लेटफार्म अमेजन प्राइम वीडियो पर प्रसारित हो रही वेब सिरीज 'तांडव' पर हिंदू देवी-देवताओं का कथित रूप से मजाक उड़ाने का आरोप लगाते हुए उस पर रोक लगाने की मांग की।

Tandav Controversy: हरिद्वार के साधु-संतों ने की 'तांडव' पर रोक लगाने की मांग- India TV Hindi Image Source : AMAZON PRIME VIDEOS Tandav Controversy: हरिद्वार के साधु-संतों ने की 'तांडव' पर रोक लगाने की मांग

हरिद्धार: हरिद्वार के साधु-संतों ने सोमवार को ओटीटी प्लेटफार्म अमेजन प्राइम वीडियो पर प्रसारित हो रही वेब सिरीज 'तांडव' पर हिंदू देवी-देवताओं का कथित रूप से मजाक उड़ाने का आरोप लगाते हुए उस पर रोक लगाने की मांग की और चेतावनी दी कि ऐसा न होने पर सड़कों पर उतर कर विरोध किया जाएगा। 

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि 'तांडव' में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया गया है जिसे संत समाज सहन नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि फिल्मों और वेब सीरीज के माध्यम से लगातार सनातन धर्म एवं हिंदू देवी-देवताओं को निशाना बनाया जा रहा है। 

श्रीमहंत गिरि ने कहा कि 'तांडव' में जिस प्रकार हिंदू देवी-देवताओं का मजाक बनाया गया है, वह निंदनीय और असहनीय है और अखाड़ा परिषद एवं देश का समस्त संत समाज सड़कों पर उतरकर इस वेब सीरीज के विरोध में प्रदर्शन करेगा। 

वहीं, अवदूत मंडल आश्रम के परमाध्यक्ष महंत रूपेंद्र प्रकाश ने कहा कि फिल्म जगत में एक विशेष समुदाय का वर्चस्व है और उससे जुड़े लोग फिल्मों के माध्यम से बार-बार सनातन धर्म का अपमान कर रहे हैं। 

उन्होंने ऐसी फिल्मों और बेब सीरीज पर सरकार से तत्काल रोक लगाने की मांग की। निरंजनी अखाड़े के संत स्वामी आलोक गिरि ने कहा कि किसी भी हालत में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Latest India News