A
Hindi News भारत राष्ट्रीय PAK मूल के लेखक तारिक फतह भी थे संदिग्ध आतंकवादियों के निशाने पर

PAK मूल के लेखक तारिक फतह भी थे संदिग्ध आतंकवादियों के निशाने पर

उत्तर प्रदेश के आतंकवाद विरोधी दस्ते (ATS) की अगुवाई में पांच राज्यों की पुलिस द्वारा देश के विभिन्न स्थानों से गिरफ्तार किये गये चार संदिग्ध आतंकवादियों के निशाने पर पाकिस्तानी मूल के कनाडाई लेखक तारिक फतह भी थे।

tarek fatah- India TV Hindi tarek fatah

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के आतंकवाद विरोधी दस्ते (ATS) की अगुवाई में पांच राज्यों की पुलिस द्वारा देश के विभिन्न स्थानों से गिरफ्तार किये गये चार संदिग्ध आतंकवादियों के निशाने पर पाकिस्तानी मूल के कनाडाई लेखक तारिक फतह भी थे।

एटीएस के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार श्रीवास्तव ने आज यहां बताया कि संदिग्ध आतंकवादियों ने फतह को निशाना बनाने की योजना बनायी थी, लेकिन इसे मुश्किल समझकर, उन्होंने अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के लिये अन्य लोगों तथा स्थानों को लक्ष्य बनाने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि फतह को सम्भवत: इसलिए निशाना बनाने की बात हुई, क्योंकि वह शरई कानूनों का विरोध करते हुए इस्लाम के उदार और प्रगतिशील स्वरूप की हिमायत करते हैं।

एटीएस के एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि संदिग्ध आतंकवादियों ने अमरोहा जिले में शिया मुसलमानों की एक इबादतगाह को भी निशाना बनाने का षड्यंत्र रचा था। साथ ही उत्तराखण्ड स्थित हरिद्वार में भी उन्होंने भीड़भाड़ वाले स्थान पर हमले की योजना बनायी थी। उन्होंने बताया कि मुम्बई में एक पुलिस अधिकारी की हत्या करने तथा बिहार के नरकटियागंज में एक चीनी मिल में आग लगाने की योजना की बात भी सामने आ रही है।

सुकमा: नक्सली हमले की पूरी कहानी, जहां जवानों को धोखे से मारा गया

गौरतलब है कि एटीएस समेत पांच राज्यों की पुलिस ने मुम्बई से उमर उर्फ नाजिम, बिजनौर से मुफ्ती उर्फ फैजान, नरकटियागंज से एहतेशाम तथा जालंधर से गाजी बाबा को पिछले दिनों गिरफ्तार किया था।

मुफ्ती और एहतेशाम से पूछताछ में मिली जानकारी के बाद अमरोहा, बिजनौर तथा मुजफ्फरनगर में अलर्ट जारी कर दिया गया है। इन दोनों संदिग्ध आतंकवादियों को कल ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ की एक अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें चार मई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

Latest India News