A
Hindi News भारत राष्ट्रीय तीन बेटियां पैदा होने पर महिला को तीन तलाक देने का आरोप, मामला दर्ज

तीन बेटियां पैदा होने पर महिला को तीन तलाक देने का आरोप, मामला दर्ज

अनुमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) नूर मुस्तफा अंसारी ने बताया कि दर्ज प्राथमिकी के आधार पर जांच की जा रही है। जांच के बाद मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Teen Talaq for giving birth to three girls in dumka jharkhand तीन बेटियां पैदा होने पर महिला को तीन - India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • झारखंड के दुमका से सामने आया तीन तलाक का मामला
  • साल 2011 में हुआ था महिला का निकाह
  • पुलिस ने शिकायत दर्ज कर जांच शुरू की

दुमका. तीन तलाक पर कानून बनाए जाने के बाद भी इससे जुड़े मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। नया मामला सामने आया है झारखंड के दुमका जिले से, जहां एक मुस्लिम युवक ने अपनी पत्नी को तीन बेटियां पैदा होने की वजह से तलाक दे दिया। पीड़ित महिला ने दुमका के शिकारीपाड़ा थाने में शिकायत दर्ज करवाई है।

पीड़ित महिला ने मीडिया को बताया कि उसका निकाह काठीकुंड थाना क्षेत्र के  बिछिया पहाड़ी गांव निवासी सलीम अंसारी से 2011 में हुआ था। शादी के बाद उसे तीन बेटियां हुईं, जिसकों लेकर सलीम अंसारी उसे लगातार प्रताडि़त कर रहा था। इसको लेकर उसके रिश्तेदारों और समाज के लोगों के बीच पंचायत भी हुई लेकिन फिर भी उसके पति ने उसे तीन तलाक दे दिया।

इस मामले पर मीडिया को जानकारी देते हुए अनुमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) नूर मुस्तफा अंसारी ने बताया कि दर्ज प्राथमिकी के आधार पर जांच की जा रही है। जांच के बाद मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने बताया कि महिला ने गुरुवार को शिकायत दर्ज करवाई है। दुमका पुलिस ने इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 498(ए), 498 व तीन तलाक कानून 2019 की धारा चार के तहत मामला दर्ज किया है।

Latest India News