A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus: तेलंगाना में इंटरमीडिएट द्वितीय वर्ष की पूरक परीक्षा रद्द, सभी छात्र को पास किया गया

Coronavirus: तेलंगाना में इंटरमीडिएट द्वितीय वर्ष की पूरक परीक्षा रद्द, सभी छात्र को पास किया गया

तेलंगाना में इंटरमीडिएट द्वितीय वर्ष की पूरक परीक्षा रद्द कर दी है। इस एग्जाम में 1.47 छात्रों को हिस्सा लेना था, अब इन सभी छात्रों का पास माना जाएगा।

Exam- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

हैदराबाद. कोरोना वायरस के प्रसार के मद्देनजर तेलंगाना सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा फैसला लिया है। शिक्षा मंत्री इंद्रा रेड्डी ने बताया कि सरकार ने राज्य में इंटरमीडिएट द्वितीय वर्ष की पूरक परीक्षा रद्द कर दी है। इस एग्जाम में 1.47 छात्रों को हिस्सा लेना था, अब इन सभी छात्रों का पास माना जाएगा। सभी छात्र अपनी मार्कशीट्स अपने कालेजों से जुलाई की 31 तारीख तक ले सकते हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने उन सभी छात्रों को उत्तीर्ण करने का निर्णय लिया, जो दूसरे वर्ष की परीक्षा में असफल रहे हैं। इन छात्रों को 'कंपार्टमेंटल पास' के तहत पास प्रमाणपत्र जारी किया जाएगा और 31 जुलाई तक छात्रों को अंक जारी कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने COVID-19 की स्थिति को देखते हुए निर्णय लिया। 

आपको बता दें कि लॉकडाउन की घोषणा से पहले इंटरमीडिएट द्वितीय वर्ष की नियमित परीक्षाएं मार्च में आयोजित की गई थीं और बाद में इंटरमीडिएट शिक्षा बोर्ड द्वारा परिणाम घोषित किए गए थे। राज्य सरकार ने पिछले महीने कहा कि सभी दसवीं कक्षा के छात्रों को बिना किसी परीक्षा के अगली कक्षा में पदोन्नत कर दिया जाएगा, क्योंकि राज्य में कोरोनावायरस के फैलने के कारण परीक्षा कराना संभव नहीं होगा।

Latest India News