A
Hindi News भारत राष्ट्रीय करुणानिधि के सम्मान में तमिलनाडु में बनाया जाएगा मंदिर

करुणानिधि के सम्मान में तमिलनाडु में बनाया जाएगा मंदिर

तमिलनाडु में नामक्कल के समीप एक गांव में अनुसूचित जाति का एक वर्ग द्रमुक के दिवंगत नेता एम करुणानिधि के सम्मान में एक मंदिर बनाएगा।

<p>करुणानिधि के सम्मान...- India TV Hindi करुणानिधि के सम्मान में तमिलनाडु में बनाया जाएगा मंदिर

नामक्कल (तमिलनाडु): तमिलनाडु में नामक्कल के समीप एक गांव में अनुसूचित जाति का एक वर्ग द्रमुक के दिवंगत नेता एम करुणानिधि के सम्मान में एक मंदिर बनाएगा। यह मंदिर तमिलनाडु में अरुणथाथियार समुदाय को अलग से आरक्षण दिलाने में उनके योगदान के लिए बनाया जाएगा।

रविवार को यहां से करीब 37 किलोमीटर दूर कुचिकाडू गांव में 30 लाख रुपये की लागत से बनने वाले इस मंदिर के लिए ‘भूमि पूजा’ की गई। यह मंदिर द्रमुक की महिला इकाई के स्थानीय पदाधिकारियों के सहयोग से बनाया जाएगा। यह मंदिर एक दशक पहले द्रमुक सरकार के दौरान अनुसूचित जाति के लिए आरक्षण के हिस्से के तौर पर अरुणथाथियार समुदाय को सरकारी नौकरियों और शिक्षण संस्थानों में दाखिले में तीन फीसदी कोटा देने के लिए करुणानिधि का आभार जताने के लिए बनवाया जाएगा।

कुचिकाडू की भाग्यम ने कहा, ‘‘हम कलैनार को हमें आरक्षण देने के लिए अपने परिवार का देवता मानते हैं। आभार स्वरूप हम कलैनार के लिए मंदिर बनवा रहे हैं। हम इस उम्मीद के साथ भगवानों का मंदिर बनवाते हैं कि ईश्वर हमारा भला करेगा, कलैनार ने हमारे समुदाय के लिए जो किया उसी के लिए हम यह कर रहे हैं।’’

गौरतलब है कि साल 2009 में द्रमुक सरकार ने शिक्षण संस्थानों में दाखिले और सरकारी नौकरियों में आरक्षण के लिए ‘‘तमिलनाडु अरुणथाथियार कानून’’ अधिसूचित किया था और उस साल अप्रैल से यह लागू हो गया था।

Latest India News