A
Hindi News भारत राष्ट्रीय करनाल बाइपास पर रातोंरात खड़ी की 'दीवार' और अड़ाए डंपर, देखिए ट्रैक्टर रैली के लिए दिल्ली पुलिस के जुगाड़

करनाल बाइपास पर रातोंरात खड़ी की 'दीवार' और अड़ाए डंपर, देखिए ट्रैक्टर रैली के लिए दिल्ली पुलिस के जुगाड़

सरकार की तमाम मान-मनव्वल के बावजूद आज किसान दिल्ली की सड़कों पर ट्रैक्टर रैली निकालने जा रहे हैं। सरकार और किसानों ने आपसी सहमति से रूट प्लान भी तय कर लिए हैं।

<p>करनाल बाइपास पर...- India TV Hindi Image Source : ANI करनाल बाइपास पर रातोंरात खड़ी की दीवार और अड़ाए डंपर, देखिए ट्रैक्टर रैली के लिए दिल्ली पुलिस के जुगाड़

सरकार की तमाम मान—मनव्वल के बावजूद आज किसान दिल्ली की सड़कों पर ट्रैक्टर रैली निकालने जा रहे हैं। सरकार और किसानों ने आपसी सहमति से रूट प्लान भी तय कर लिए हैं। लेकिन फिर भी किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने तैयारियां कर ली हैं। पुलिस ने सरकार और सार्वजनिक प्रतिष्ठानों, बिजली घरों और अन्य आवश्यक स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी है। इसके अलावा हाइवे पर भी बैरिकेड्स लगाकर सड़कों को ट्रैक्टर रैली के साथ ही आम पब्लिक के लिए रोक दिया गया है। 

इस बीच दिल्ली पुलिस के कुछ जुगाड़ भी काफी चर्चा बटोर रहे हैं। कुछ तस्वीरें उत्तर दिल्ली को हरियाणा से जोड़ने वाले करनाल बाइपास से भी आई हैं। यहां पर दिल्ली पुलिस ने एक टेंपररी दीवार खड़ी कर दी है। करीब 10 मीटर ऊंची यह दीवार बल्लियों और तिरपाल की मदद से पूरी सड़क को कवर करते हुई लगाई गई है। कहीं किसानों के ट्रैक्टर इस कपड़े और बल्ली की दीवार तक पहुंच न जाएं ऐसे में दीवार के आगे मिट्टी से भरे डंपर आड़े खड़े कर दिए गए हैं। वहीं इसके आगे दिल्ली पुलिस की एसयूवी तैनात की गई हैं। 

बंद रहेगा यूपी गेट 

किसानों का दिल्ली में प्रवेश रोकने के लिए पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर पर यूपी गेट बॉर्डर पर दिल्ली की तरफ से आने वाले रास्ते को बंद कर दिया है। वहीं गाजियाबाद की तरफ आने वाले ट्रैफिक को गाजीपुर की तरफ से डायवर्ट किया गया है। 

ये है ट्रैक्टर रैली का रूट 

सिंघु बॉर्डर 

ट्रैक्टर रैली सिंघु बॉर्डर से संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर, दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी, शाहबाद डेरी, बरवाला गांव, पूंठ खुर्द, कंझावला टी पॉइंट, कंझावला चौक, कुतुबगढ़, औचंदी बॉर्ड, खरखौदा टोल प्लाजा होते हुए निकलेगी। 

गाजीपुर बॉर्डर

ट्रैक्टर परेड गाजीपुर बॉर्डर से एनएच-24, रोड नंबर 56, आईएसबीटी आनंद विहार, अप्सरा बॉर्डर, हापुड़ रोड, भोपुरा, आईएमएस कॉलेज और लाल कुआं होते हुए वापस गाजीपुर बॉर्डर जाएगी। 

टीकरी बॉर्डर

टीकरी बॉर्डर से निकले वाली ट्रैक्टर नांगलोई, बापरौला गांव, नजफगढ़ (फिरनी रोड को छोड़कर), झड़ौदा बॉर्डर, रोहतक बायपास (बहादुरगढ़), असौदा टोल प्लाजा से गुजरेगी। 

Latest India News