A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ‘घाटी में आतंकवाद के लिए 40% घटी स्थानीय युवाओं की भर्ती, आतंकियों के खात्में 22% बढ़ोतरी’

‘घाटी में आतंकवाद के लिए 40% घटी स्थानीय युवाओं की भर्ती, आतंकियों के खात्में 22% बढ़ोतरी’

सरकार ने बताया कि पिछले 6 महीने के दौरान जम्मू-कश्मीर में आतंक की घटनाओं में 28 प्रतिशत की कमी आई है

Terror activities in Jammu Kashmir reduced 28 percent in 6 months government says- India TV Hindi Terror activities in Jammu Kashmir reduced 28 percent in 6 months government says

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में आतंक की गतिविधियों में कमी देखने को मिल रही है। मंगलवार को सरकार ने संसद में बताया कि पिछले 6 महीने के दौरान आतंक की गतिविधियों में भारी कमी आई है और साथ में आतंकवादियों के खात्मे में बढ़ोतरी देखी जा रही है।

सरकार ने बताया कि पिछले 6 महीने के दौरान जम्मू-कश्मीर में आतंक की घटनाओं में 28 प्रतिशत की कमी आई है, घुसपैठ की घटनाएं 43 प्रतिशत घटी हैं और सीमापार से प्रायोजित किए जा रहे आतंकवाद के लिए स्थानीय युवकों की जो भर्ती होती थी उसमें भी 40 प्रतिशत की कमी देखने को मिली है। सरकार ने बताया कि पिछले 6 महीने के दौरान आतंकवादियों के खात्मे में भी 22 प्रतिशत बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

हालांकि यह भी सच्चाई है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमला भी पिछले 6 महीने के दौरान ही हुआ है। इस हमले के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ अभियान तेज किया है और स्थानीय जनता से अपील की है कि वह अपने  बच्चों को आतंक की गतिविधियों में जाने से रोकें। 

Latest India News