A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर: आतंकी फंडिंग मॉड्यूल का भंडाफोड़, 1.5 लाख की नगदी के साथ एक गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर: आतंकी फंडिंग मॉड्यूल का भंडाफोड़, 1.5 लाख की नगदी के साथ एक गिरफ्तार

पकड़े गए मुशाबिर की तलाशी के दौरान एक बैग में 1.5 लाख रुपए नगद बरामद किए गए हैं, जिसे एक टिफिन बॉक्स में छुपाया गया था।

Terrorist funding module busted, one arrested with cash of Rs 1.5 Lakh- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Terrorist funding module busted, one arrested with cash of Rs 1.5 Lakh

जम्मू-कश्मीर। विश्वसनीय स्रोत से प्राप्त जानकारी के आधार पर एसओजी जम्मू और सेना ने लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी फंडिंग मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। प्रारंभिक जानकारी में पता चला है कि प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Let) ने जम्मू और कश्मीर में विशेष रूप से जम्मू क्षेत्र में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए अपने सदस्यों के एक मॉड्यूल को सक्रिय किया था और इसके लिए जम्मू में धन की एक डिलीवरी होनी थी। 

इस सूचना पर एसओजी जम्मू और पीर मीठा पुलिस की एक टीम ने मुशाबिर भट पुत्र फारूक अहमद भट्ट निवासी सजन डोडा को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि मुशाबिर इस मॉड्यूल का एक हिस्सा है। इसे जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों और उनके समर्थकों द्वारा आगे उपयोग के लिए हवाला के पैसे की खेप एकत्र करने के लिए संचालकों द्वारा काम सौंपा गया था।

पकड़े गए मुशाबिर की तलाशी के दौरान एक बैग में 1.5 लाख रुपए नगद बरामद किए गए हैं, जिसे एक टिफिन बॉक्स में छुपाया गया था। प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि पैसा पाकिस्तान में स्थित लश्कर के हारून खुबाब द्वारा आतंकवादियों को उनके अंडरग्राउंड स्ट्रक्चर के जरिए डोडा में पहुंचाने के लिए भेजा गया था। पीर मीठा पुलिस स्टेशन में यूएपी अधिनियम 1967 की धारा 17, 18, 20, 21, 38 और 40 के तहत मामला दर्ज किया गया है और मामले की आगे की जांच चल रही है। 

Latest India News