A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर में दो अलग-अलग जगहों पर एनकाउंटर, 2 आतंकी ढेर, हथियार और गोलाबारूद बरामद

जम्मू-कश्मीर में दो अलग-अलग जगहों पर एनकाउंटर, 2 आतंकी ढेर, हथियार और गोलाबारूद बरामद

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। आतंकी के पास से हथियार और गोलाबारूद भी बरामद किया गया है। वहीं, पुलवामा में भी सुरक्षाबलों के एक आतंकवादी को मार गिराया। इस आतंकी के पास से भी हथियार और गोलाबारूद बरामद किया है।

Security personnel- India TV Hindi Image Source : PTI Security personnel (File Photo)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में दो अलग-अलग जगहों पर एनकाउंटर में दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया। बडगाम में हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। सुरक्षाबलों ने आतंकी के पास से हथियार और गोलाबारूद बरामद भी किया है। केंद्रीय कश्मीर के बडगाम जिले के छतरगाम इलाके में हुआ ये एनकाउंटर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ का ज्वाइंट ऑपरेशन था।

दूसरा एनकाउंटर जम्मू-कश्मीर के ही पुलवामा में हुआ। यहां भी सुरक्षाबलों के एक आतंकवादी को मार गिराया। इस आतंकी के पास से भी हथियार और गोलाबारूद बरामद किया है। इस तरह से सोमवार को दो अलग-अलग जगहों पर दो ही आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया। बता दें कि इससे पहले रविवार को भी कश्मीर में तीन आतंकियों को ढेर किया गया था।

रविवार को पुलवामा जिले के त्राल में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के तीन “सर्वाधिक वांछित” आतंकवादी मारे गए। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि आतंकवादी-सीर गांव के उमर फयाज लोन उर्फ “हमद खान”, मंदूरा के फैजान हामिद और मोनघामा के आदिल बशीर मीर उर्फ “अबु दुजाना”- आतंक अपराधों में उनकी मिलीभगत के लिए वांछित थे। इन अपराधों में सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमले और आम नागरिकों पर अत्याचार शामिल हैं। 

उन्होंने कहा था कि तीनों प्रतिबंधित हिज्बुल मुजाहिदीन आतंकवादी संगठन के साथ संबद्ध थे और पुलिस एवं सुरक्षा बलों के संयुक्त घेराव एवं तलाश अभियान के दौरान उन्हें पकड़ा गया था। त्राल के गुजर बस्ती गुलशनपोरा में उनकी मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद यह अभियान शुरू किया गया था। प्रवक्ता ने कहा था कि तलाश के दौरान, आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोली चला दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई। 

उन्होंने कहा था कि पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक, लोन का 2016 के बाद से आतंक अपराधों को अंजाम देने का लंबा इतिहास रहा है और वह इलाके में कई आतंकी हमलों की साजिश रचने और उन्हें अंजाम देने में शामिल था। प्रवक्ता ने बताया, “वह गुटरु बंगदार त्राल के पुलिसकर्मी हालिम कोहली और त्राल के मेहराज दीन जार्गर की हत्या के अलावा नागरिकों पर अन्य अत्याचार के कई मामलों के लिए जिम्मेदार समूह का हिस्सा थे।” 

उन्होंने बताया कि इसी तरह, आदिल बशीर मीर और फैजान हामिद का भी आतंक अपराधों का लंबा इतिहास रहा है और वे इलाके में कई आतंकावदी हमलों को अंजाम देने के जिम्मेदार हैं। प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से अपराध साबित करने वाली सामग्रियां, गोला-बारूद और हथियार बरामद किए गए। 

Latest India News