A
Hindi News भारत राष्ट्रीय #Brexit fears: सेंसेक्स ने लगाया 1000 अंकों का गोता, जापान का निक्की भी फिसला

#Brexit fears: सेंसेक्स ने लगाया 1000 अंकों का गोता, जापान का निक्की भी फिसला

ब्रिटेन में हुए जनमत संग्रह यानी ब्रैग्जिट पर अंतिम नतीजे सामने नहीं आए हैं फिर भी रूझानों को देखते हुए यह लगभग तय माना जा रहा है कि ब्रिटेन की जनता ने ईयू से बाहर जाने को समर्थन दिया है। इस आशंका के बीच भारतीय बाजार धड़ाम हो गए हैं।

Sensex down - India TV Hindi Sensex down

नई दिल्ली: ब्रिटेन में हुए जनमत संग्रह यानी ब्रैग्जिट पर अंतिम नतीजे सामने नहीं आए हैं फिर भी रूझानों को देखते हुए यह लगभग तय माना जा रहा है कि ब्रिटेन की जनता ने ईयू से बाहर जाने को समर्थन दिया है। इस आशंका के बीच भारतीय बाजार धड़ाम हो गए हैं। जहां एक ओर सेंसेक्स 900 से ज्यादा अंकों की गिरावट पर है, वहीं भारतीय रुपया भी डॉलर के मुकाबले 89 पैसे कमजोर हो गया है।

आपको बता दें कि ब्रैग्जिट के शुरुआती रूझानों में 51 फीसदी लोग ब्रैग्जिट के पक्ष में जाते हुए दिख रहे हैं। गौरतलब है कि अर्थशास्त्री पहले ही अनुमान लगा रहे थे कि अगर ब्रिटेन की जनता ईयू से अलग होने का फैसला करती है तो इससे भारत के बाजार पर भी गहरा असर देखने को मिलेगा।

 

ब्रैग्जिट का मौजूदा हाल:

ब्रैग्जिट में शुरुआती नतीजे सामने आ चुके है जिसमें अभी तक यह स्पष्ट हुआ है कि ब्रिटेन की जनता ईयू से अलग होना चाहती है। हालांकि काफी सारे लोगों को अभी अंतिम नतीजों का इंतजार है।

जापान का स्टॉक एक्सचेंज भी लुढ़का:

ब्रैग्जिट की आशंका के बीच जापान का शेयर बाजार निक्की भी 8 फीसदी लुढ़क गया।

Latest India News