A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बम फटने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत, एक गंभीर

बम फटने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत, एक गंभीर

शिवपुरी जिले के पिछोर थाना अंतर्गत मसूदा गांव में सोमवार को बम फटने से मां-बेटी सहित एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई जबकि एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया।

bomb- India TV Hindi Image Source : ANI बम फटने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत, एक गंभीर

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के पिछोर थाना अंतर्गत मसूदा गांव में सोमवार को बम फटने से मां-बेटी सहित एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई जबकि एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। इस बम को ये लोग आर्मी कैंट बबीना की फायरिंग रेंज से बीन कर लाये थे और घटना के समय अपने घर में बम को हथौड़े से पीटकर इसमें से पीतल निकाल रहे थे।

घटनास्थल पर पहुंचने के बाद शिवपुरी जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेंद्र सिंह कंवर ने ‘भाषा’ को बताया, ‘‘पिछोर सब डिवीजन के ग्राम मसूदा में आज सुबह साढ़े छह बजे बम फटने से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुआ है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ग्रामीण इस बम को बीनकर कबाड़े में बेचने के लिए लाया था। वह इसमें से पीतल निकाल रहा था और वह फट गया, जिससे यह घटना हुई।’’

कंवर ने बताया कि मृतकों की पहचान श्यामलाल जाटव (55), उसकी बेटी सुखदेवी जाटव (30) एवं सुखदेवी की बेटी आशिकी (एक साल) के रूप में की गई है। इस हादसे में श्यामलाल का भतीजा फूल सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे इलाज के लिए झांसी रेफर किया गया है।

उन्होंने कहा कि आर्मी की टीम, शिवपुरी से फॉरेंसिक साइंस लैबोरेटरी (एफएसएल) टीम, ग्वालियर से आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) की टीम एवं स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई है और मामले की जांच चल रही है।

पुलिस ने बताया कि मसूदा गांव से करीब तीन किलोमीटर की दूरी पर आर्मी कैंट बबीना की फील्ड फायरिंग रेंज की सीमा लगती है, जहां सेना का अभ्यास चलता है। गांव वाले कीमती धातु के लालच में चुपके से इस फायरिंग रेंज में घुसकर वहां से बम, हथगोला व गोलियों के कवर (धातु के) लाकर बाजार में बेचते हैं। 

Latest India News

Related Video