A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नागरिकता संशोधन अधिनियम: हैदराबाद में भी लोग कर रहे विरोध-प्रदर्शन, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

नागरिकता संशोधन अधिनियम: हैदराबाद में भी लोग कर रहे विरोध-प्रदर्शन, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

हैदराबाद में नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ जारी विरोध-प्रदर्शन के बीच जुम्मे की नमाज को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए हैं।

People hold protest near Charminar against Citizenship Amendment Act in Hyderabad- India TV Hindi People hold protest near Charminar against Citizenship Amendment Act in Hyderabad

नई दिल्ली। हैदराबाद में नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ जारी विरोध-प्रदर्शन के बीच जुम्मे की नमाज को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए हैं। लेकिन भारी पुलिस बल के बीच हैदराबाद में चार मीनार के पास नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ लोग जमकर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। हैदराबाद में चारमीनार के पास और मक्का मस्जिद के पास भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है।  

नागरिकता कानून पर दिल्ली समेत कई शहरों में आज भी प्रदर्शन हो रहे है। फिलहाल दिल्ली की जामा मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद भारी संख्या में लोग जुटे हुए हैं और लगातार एनआरसी और सीएए के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। गौरतलब है कि भीड़ में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर भी भीड़ में शामिल दिखाई दे रहा है। हालांकि पुलिस ने जामा मस्जिद पर प्रदर्शन को इजाजत नहीं दी है। जुमे की नमाज से पहले पुलिस ने  जामा मस्जिद में जुमे की नमाज के लिए जाने वाले हर शख्स की आईडी चेक की थी। 

security in Hyderabad 

बता दें कि कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह ने नागरिकता कानून पर भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर के प्रदर्शन का किया समर्थन किया था। आज ट्वीट कर चंद्रशेखर के प्रोटेस्ट का दिग्विजय ने समर्थन किया था। दिल्ली पुलिस ने चंद्रशेखर को मार्च की इजाजत नहीं दी है। लाल किला के आसपास धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके साथ ही उत्तरी पूर्वी दिल्ली में भी धारा 144 लागू कर दी गई है। उत्तर पूर्वी दिल्ली में सीआरपीएफ और आरएएफ की 10 टुकड़ियां भी तैनात कर दी गई हैं। 

Hyderabad

दिल्ली में गुरुवार को उपजी स्थि​ति से सबक लेते हुए पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। लाल किले और उत्तर पूर्वी दिल्ली में धारा 144 लागू कर दी गई है। साथ ही उत्तर पूर्वी दिल्ली में सीआरपीएफ और आरएएफ की 10 टुकड़ियां भी तैनात कर दी गई हैं। पुलिस ने जामा मस्जिद इलाके में फ्लैगमार्च भी किया है। साथ ही उप​द्रवियों पर ड्रोन कैमरे से भी नजर रखी जा रही है। 

 

Latest India News