A
Hindi News भारत राष्ट्रीय निर्भया के दोषियों को तिहाड़ जेल प्रशासन ने लिखा पत्र, पूछा- कब करनी है परिवार से आखिरी मुलाकात?

निर्भया के दोषियों को तिहाड़ जेल प्रशासन ने लिखा पत्र, पूछा- कब करनी है परिवार से आखिरी मुलाकात?

तिहाड़ जेल प्रसाशन के मुताबिक, उन्होंने सभी चार दोषियों अक्षय, पवन, मुकेश और विनय को परिवार से आखिरी मुलाकात के लिए पत्र लिखा है।

निर्भया के दोषियों को तिहाड़ जेल प्रशासन ने लिखा पत्र- India TV Hindi Image Source : INDIA TV निर्भया के दोषियों को तिहाड़ जेल प्रशासन ने लिखा पत्र

नई दिल्ली: तिहाड़ जेल प्रसाशन के मुताबिक, उन्होंने सभी चार दोषियों अक्षय, पवन, मुकेश और विनय को परिवार से आखिरी मुलाकात के लिए पत्र लिखा है। पत्र में लिखा गया है कि मुकेश और पवन एक फरवरी (पुराने डेथ वारंट की तारीख) से पहले अपने परिवार से आखिरी मुलाकात कर चुके हैं। पत्र में अक्षय और विनय से अपने परिवार से आखिरी मुलाकात के लिए पूछा गया है।

जेल प्रशासन ने पत्र में अक्षय और विनय से पूछा कि यह बता दीजिए कि तुम अपने परिवार से आखिरी मुलाकात कब करना चाहते हो। फिलहाल, यह पत्र सिर्फ दोषियों को ही लिखा गया है। उनके परिवार को कोई पत्र नहीं लिखा गया। बता दें कि इसके साथ ही तिहाड़ प्रसाशन ने यूपी की संबंधित जेल को भी पत्र लिखा है, जिसमें 3 मार्च (फांसी की तारीख) से दो दिन पहले जल्लाद को तिहाड़ भेजने के लिए कहा गया है।

हाल ही में खुद को चोट पहुंचाने की कोशिश करने वाले विनय पर ज्यादा नजर रखी जा रही है। जेल प्रशासन ने यह कदम एहतियातन तौर पर उठाया है। विनय की सेल के अंदर-बाहर 2-2 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक, सभी दोषियों की खुराक कम हुई है लेकिन खाना लगातार खा रहे हैं। बताया जा रहा है कि फांसी के खबर के बाद से सबसे ज्यादा विनय के बर्ताव में फर्क आया है।

बता दें कि अब सिर्फ पवन के पास आखिरी लीगल रेमेडी बची है। पवन ने ने अभी तक न तो कोई क्यूरेटिव पिटिशन और न ही कोई मर्सी लगाई। हालांकि, तीन मार्च को फांसी की तारीख में अभी समय है और सजा को लटकाने के लिए पवन क्यूरेटिव या मर्सी की रेमेडी का इस्तेमाल कर सकता है।

Latest India News