A
Hindi News भारत राष्ट्रीय वर्षा प्रभावित विशाखापट्टनम में मृतकों संख्या 10 हुई, केंद्रीय दल करेगा दौरा

वर्षा प्रभावित विशाखापट्टनम में मृतकों संख्या 10 हुई, केंद्रीय दल करेगा दौरा

विशाखापट्टनम: आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम जिले में बारिश से जुड़ी घटनाओं में मृतक संख्या बढ़कर 10 हो गई, वहीं एक केंद्रीय दल भारी बारिश से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए राज्य का दौरा

flood- India TV Hindi Image Source : PTI flood

विशाखापट्टनम: आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम जिले में बारिश से जुड़ी घटनाओं में मृतक संख्या बढ़कर 10 हो गई, वहीं एक केंद्रीय दल भारी बारिश से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए राज्य का दौरा कर सकता है। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

जिला कलेक्टर प्रवीण कुमार ने बताया कि मृतकों में अधिकांश या तो बाढ़ के पानी में बह गये या उफान भर रही नदियों में डूब गये। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने प्रत्येक मृतक के परिवार को चार-चार लाख रपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। 

इस बीच केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने बाढ़ प्रभावित गुंटूर जिले का हवाई सर्वेक्षण किया। उन्होंने एक हेलीकाप्टर से विजयवाड़ा से उड़ान भरी और पड़ोसी जिले के कई हिस्सों का हवाई सर्वेक्षण किया। उन्होंने बाढ़ की वजह से फसलों और रेलवे पटरियों को हुये नुकसान का निरीक्षण किया। 

बाद में, केंद्रीय शहरी विकास और संसदीय मामलों के मंत्री ने गुंटूर में अधिकारियों से बातचीत की और हाल में भारी बारिश और बाढ़ की वजह से हुये नुकसान की विस्तृत जानकारी ली। पिछले सप्ताह गुंटूर में भारी बारिश और बाढ़ ने रेल और सड़क परिवहन को बाधित कर दिया था जिसके बाद राहत और बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ को सेवा में लगाया गया था। 

विशाखापट्टनम में बाढ़ प्रभावित इलाकों से करीब 10,000 से अधिक परिवार सुरक्षित स्थानों पर चले गये हैं। कलेक्टर  ने बताया कि पिछले तीन दिन में भारी बारिश की वजह से जिले के कई गांवों और मंडलों के निचले इलाके डूब गये हैं।

Latest India News