A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, हिजबुल का शीर्ष कमांडर रियाज नाइकू मुठभेड़ में ढेर

कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, हिजबुल का शीर्ष कमांडर रियाज नाइकू मुठभेड़ में ढेर

कश्मीर घाटी में हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। इसमें हिज्बुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर रियाज नायकू मारा गया है। हमारे सहयोगी चैनल टाइम्स नाउ के मुताबिक, आतंकी रियाज नायकू को मार गिराया गया है।

Top Hizbul commander Riyaz Naikoo trapped in Jammu and Kashmir- India TV Hindi Top Hizbul commander Riyaz Naikoo trapped in Jammu and Kashmir

नई दिल्ली: कश्मीर घाटी में हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। इसमें हिज्बुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर रियाज नायकू मारा गया है। हमारे सहयोगी चैनल टाइम्स नाउ के मुताबिक, आतंकी रियाज नायकू को मार गिराया गया है। सेना की लिस्ट में रियाज नायकू को A++ कैटिगरी का आतंकवादी था और उसके सिर पर 12 लाख का इनाम था। इससे पहले पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में बुधवार को दो आतंकवादियों को मार गिराया जिनकी पहचान अभी नहीं की जा सकी है। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों ने पुलवामा के शारशाली गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद वहां की घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया।

उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान उस समय मुठभेड़ में तब्दील हो गया जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू की। अधिकारियों ने बताया कि जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक अभियान जारी था। एक अधिकारी ने बताया कि पुलवामा के बेगपुरा में एक अन्य अभियान अपने अंतिम चरण में पहुंच रहा है। उन्होंने बताया कि वहां सुरक्षा बलों ने एक स्थान पर शीर्ष आतंकवादी कमांडर और उसके दो साथियों को घेर लिया गया है। 

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया, 'पुलिस ने सटीक सूचना के आधार पर बेगपुरा में गत रात एक अभियान चलाया। वरिष्ठ अधिकारी तब से ही इस पर नजर रख रहे थे।' प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों से संपर्क स्थापित हो गया है और एक 'शीर्ष आतंकवादी कमांडर' को घेर लिया गया था।

8 जुलाई, 2016 को अनंतनाग जिले के कोकरनाग इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में पोस्टर बॉय और कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद रियाज नाइकू ने हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर के रूप में कमान संभाली थी। नाइकू के सिर पर 12 लाख रुपये का इनाम है। आतंकवादी रैंक में शामिल होने से पहले नाइकू ने एक स्थानीय स्कूल में गणित शिक्षक के रूप में काम किया था। 33 साल की उम्र में बंदूक उठाने से पहले उसे गुलाबों की पेंटिंग करने के शौक के लिए जाना जाता था।

Latest India News