A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'अय्याश' लश्कर कमांडर अबु दुजाना ढेर, घाटी की महिलाओं के लिए था बहुत बड़ा खतरा

'अय्याश' लश्कर कमांडर अबु दुजाना ढेर, घाटी की महिलाओं के लिए था बहुत बड़ा खतरा

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी मुनीर खाने ने दुजाना की मौत की पुष्टि करते हुए कहा, 'मुठभेड़ के दौरान आतंकियों ने भारी फायरिंग की। आतंकी दुजाना और आरिफ मारा गया है। एक आम नागरिक की भी मौत हुई है।' वहीं सेना ने कहा, 'वह (दुजाना) ज्यादातर हमलों में शामिल नह

abu-dujana- India TV Hindi abu-dujana

नई दिल्ली: जम्मू और कश्मीर के पुलवामा के काकापोरा में सेना को एक बड़ी कामयाबी मिली है। मंगलवार सुबह सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर अबु दुजाना को मार गिराया। मुठभेड़ में दो और आतंकी भी मारे गए। कई आतंकी वारदातों में शामिल दुजाना को सुरक्षाबलों की लंबे समय से तलाश थी। वो सात साल से कश्मीर में सक्रिय था और उस पर 15 लाख रुपए का इनाम भी था। खबरों की मानें तो, आज सुबह सुरक्षाबलों को पुलवामा के काकापोरा में अबु दुजाना समेत 2 से 3 आतंकियों के एक घर में छिपे होने की सूचना मिली जिसके बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गयी। मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने उस घर को विस्फोटक से उड़ा दिया, जिसमें आतंकियों के छिपे होने की सूचना थी।
ये भी पढ़ें: दलालों के चक्कर में न पड़ें 60 रुपए में बन जाता है ड्राइविंग लाइसेंस

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी मुनीर खाने ने दुजाना की मौत की पुष्टि करते हुए कहा, 'मुठभेड़ के दौरान आतंकियों ने भारी फायरिंग की। आतंकी दुजाना और आरिफ मारा गया है। एक आम नागरिक की भी मौत हुई है।' वहीं सेना ने कहा, 'वह (दुजाना) ज्यादातर हमलों में शामिल नहीं था, वो यहां अय्याशी कर रहा था बस।' पुलिस ने एक स्थानीय आतंकवादी आरिफ लालिहारी के मारे जाने की भी पुष्टि की है। सुरक्षा बलों को पुलवामा के हकीरपुरा गांव में 2 से 3 आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद मंगलवार सुबह सर्च ऑपरेशन शूरू किया गया। तभी आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी।

अबु दुजाना पाकिस्तान का था लेकिन काफी वक्त से कश्मीर में ही रह रहा था और इलाके के चप्पे-चप्पे से वाकिफ था। सेना की तरफ से प्रेस कांफ्रेंस कर रहे जीओसी जे संधू ने कहा अबु दुजाना घाटी में अय्याशी कर रहा था। स्थानीय लोग भी उससे काफी परेशान थे। लेकिन अब घाटी के लिए आतंक बन चुका अबु दुजाना मारा जा चुका है और उसके मारे जाने के बाद स्थानीय लोगों ने भी राहत की सांस ली है। खासकर जिनके घरों में महिलाएं या लड़कियां हैं उनके माता, पिता, पति, भाई ने काफी राहत की सांस ली है।

ये भी पढ़ें: अगर सांप काटे तो क्या करें-क्या न करें, इन बातों का रखें ध्यान...
इस राजा की थी 365 रानियां, उनके खास महल में केवल निर्वस्‍त्र हीं कर सकते थे एंट्री

Latest India News