A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कानुपर: जहरीली शराब पीने से अब तक 12 लोगों की मौत, पीड़ितों से मिले डिप्टी सीएम

कानुपर: जहरीली शराब पीने से अब तक 12 लोगों की मौत, पीड़ितों से मिले डिप्टी सीएम

कानपुर नगर और कानपुर देहात में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही कई लोग गंभीर रुप से अस्पताल में एडमिट कराया गया है।

spurious liquor in kanpur- India TV Hindi spurious liquor in kanpur

नई दिल्ली: कानपुर नगर और कानपुर देहात में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही कई लोग गंभीर रुप से अस्पताल में एडमिट कराया गया है। शनिवार को कानपुर नगर के सचेंडी इलाके में जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत हो गई। वहीं कानपुर देहात में रविवार के दिन 6 लोगों की मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि इन लोगों ने सरकारी ठेके से शराब खरीदी थी, लेकिन वह जहरीली निकली। गंभीर रुप से बीमार लोगों को कानपुर के हैलट अस्पताल में एडमिट किया गया है। फिलहाल पुलिस ले 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। जिसमें से मुख्य अभियुक्त विनय सिंह भी शामिल है।

सरकार ने मृतकों को 2-2 लाख रुपए और बीमार लोगों को 50 हजार देने की मांग की है। उप मुख्यमंत्री रविवार के दिन हैलट अस्पताल बीमार लोगों से मिलने गए। जहां उन्होंने कहा है कि दोषियों को बख़्शा नहीं जाएंगा।

कानपुर नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार का कहना है कि मामले की कई स्तर पर जांच की जा रही है और दोषियों के ख़िलाफ़ गैंगस्टर एक्ट जैसी धाराओं में भी कार्रवाई हो सकती है।

बताया जा रहा है कि यह जहरीली शराब का नेटवर्क कानपुर सहित आसपास के जिलों में भी फैला हुआ है

Latest India News