A
Hindi News भारत राष्ट्रीय उत्तराखंड: सड़क किनारे लगे पेड़ के चलते बची बद्रीनाथ धाम जा रहे 22 श्रद्धालुओं की जान

उत्तराखंड: सड़क किनारे लगे पेड़ के चलते बची बद्रीनाथ धाम जा रहे 22 श्रद्धालुओं की जान

उत्तराखंड में गौचर के पास शनिवार को एक पेड़ ने कम से कम 22 लोगों की जान बचा ली...

Representational Image | PTI- India TV Hindi Representational Image | PTI

गोपेश्वर: उत्तराखंड में गौचर के पास शनिवार को एक पेड़ ने कम से कम 22 लोगों की जान बचा ली। बद्रीनाथ धाम की यात्रा पर जा रहे राजस्थान के 22 श्रद्धालु आज उस वक्त बाल-बाल बच गए, जब उनकी बस को एक ट्रक ने टक्कर मार दिया लेकिन बस को खाई में गिरने से एक पेड़ ने बचा लिया। दरअसल, टक्कर के बाद बस सड़क से फिसल गई, लेकिन राजमार्ग किनारे लगे एक पेड़ ने उसे गहरी खाई में गिरने से बचा लिया। 

आईटीबीपी कमांडेंट (गौचर) गिरीश चंद्र पुरोहित ने बताया कि ITBP और पुलिसकर्मी तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे और श्रद्धालुओं को सुरक्षित निकाला। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना आज सुबह बद्रीनाथ राजमार्ग पर गौचर के पास हुई। चार धाम में शामिल बद्रीनाथ की ओर जा रही बस में राजस्थान से 22 श्रद्धालु सवार थे। बताया जा रहा है कि यदि वहां वह पेड़ मौजूद नहीं होता तो बस गहरी खाई में गिर जाती जिससे काफी लोगों की जान जा सकती थी।

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के अधिकारी ने कहा, ‘बस को सामने से आते एक ट्रक ने टक्कर मार दी। टक्कर के बाद बस फिसलकर 90 फुट गहरी खाई में गिरने ही वाली थी कि वह सड़क किनारे लगे एक पेड़ से अटक गयी। पेड़ ने बस के लिए सुरक्षा दीवार का काम किया।’ पुरोहित ने बताया कि सभी यात्रियों को आईटीबीपी अस्पताल ले जाया गया। गंभीर रूप से जख्मी 5 लोगों को अन्य अस्पताल में भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि शेष घायलों का इलाज ITBP अस्पताल में किया जा रहा है।

Latest India News