A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पश्चिम बंगाल: कोलकाता में तूफान से 8 लोगों की मौत, कई घायल, ट्रेन सेवाएं प्रभावित

पश्चिम बंगाल: कोलकाता में तूफान से 8 लोगों की मौत, कई घायल, ट्रेन सेवाएं प्रभावित

आंधी-तूफान के कारण मेट्रो रेल सेवा भी करीब दो घंटे तक बाधित रही। इस दौरान लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं कराया पुलिस थाना इलाके में हवा के कारण एक मकान को नुकसान पहुंचा।

Twin storms hit West Bengal, 8 dead; public transport, flight services affected- India TV Hindi पश्चिम बंगाल: कोलकाता में तूफान से 8 लोगों की मौत, कई घायल, ट्रेन सेवाएं प्रभावित

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में भीषण तूफान ने तबाही मचायी है। इस तूफान में आठ लोगों की मौत हो गयी है। तूफान की वजह से कोलकाता में चार और हावड़ा में चार लोगों की मौत हुई। तूफान की चपेट में आने से दर्जनों लोगों के घायल होने की भी खबर। वहीं हावड़ा रेलवे स्टेशन से चलने वाली दो दर्जन से ज्यादा ट्रेन भी देरी से चल रही हैं। (भारत में महाभारत काल से हो रहा है इंटरनेट का इस्तेमाल: बिप्लब कुमार देब)

तेज हवाओं के कारण शहर का सार्वजनिक परिवहन एवं यातायात भी प्रभावित हुआ। बहरहाल, अपुष्ट सूत्रों के मुताबिक मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। मौसम विभाग के क्षेत्रीय निदेशक ने बताया कि उत्तर-पश्चिम दिशा से 98 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवाओं ने शाम करीब 7:42 बजे पूरे इलाके को अपनी चपेट में लिया। मौसम विभाग ने बताया कि मौसम में बदलाव अभी अगले दो-तीन दिन और देखने को मिलेगा।

आंधी-तूफान के कारण मेट्रो रेल सेवा भी करीब दो घंटे तक बाधित रही। इस दौरान लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं कराया पुलिस थाना इलाके में हवा के कारण एक मकान को नुकसान पहुंचा। अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि शहर के कई हिस्सों से बिजली के कारण आग लगने की सूचनाएं भी मिली हैं। उन्होंने कहा कि आंधी के दौरान शॉर्ट सर्किट के कारण न्यू मार्केट पुलिस थाने में अंधेरा छा गया।

Latest India News