A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पाक में लापता हुए भारतीय उलेमा लौटे देश

पाक में लापता हुए भारतीय उलेमा लौटे देश

नई दिल्ली: पाकिस्तान में लापता हुए दो भारतीय खादिम सोमवार को भारत लौट आए। इनमें हजरत निजामुद्दीन औलिया दरगाह के मुख्य खादिम आसिफ अली निजामी और उनके भतीजे नजीम अली निजामी हैं। दोनों खादिम और

two indian clerics missing in pakistan return back- India TV Hindi two indian clerics missing in pakistan return back

नई दिल्ली: पाकिस्तान में लापता हुए दो भारतीय खादिम सोमवार को भारत लौट आए। इनमें हजरत निजामुद्दीन औलिया दरगाह के मुख्य खादिम आसिफ अली निजामी और उनके भतीजे नजीम अली निजामी हैं। दोनों खादिम और उनके परिजन सुषमा स्वराज से भी मिलेंगे। बीते रविवार विदेश मंत्री सुषमा स्वाराज ने ट्वीट किया, मैंने सैयद नाजिम अली निजामी से बात की है जो कराची में हैं। उन्होंने मुझे बताया कि वे लोग सुरक्षित हैं और कल दिल्ली लौटेंगे। इनमें हजरत निजामुद्दीन औलिया दरगाह के मुख्य खादिम आसिफ अली निजामी और उनके भतीजे नजीम अली निजामी हैं। दोनों खादिम और उनके परिजन सुषमा स्वराज से भी मिलेंगे।

पाकिस्तान ने कल भारत को अवगत कराया था कि दोनों उलेमा का पता चल गया है और वे कराची पहुंच गए हैं। आसिफ निजामी 80 साल के हैं और वह हजरत निजामुद्दीन औलिया दरगाह के सज्जादानशीं हैं। वह अपनी बहन से मिलने आठ मार्च को अपने भतीजे नाजिम अली निजामी के साथ पाकिस्तान गए थे और उनको 20 मार्च को भारत लौटना था।

सुषमा स्वराज ने कल पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज से बात की थी। इससे पहले पाकिस्तानी सूत्रों ने कहा था कि मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट से कथित संबंधों को लेकर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ने दोनों उलेमा को हिरासत में लिया था।

Latest India News