A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मणिपुर में इस्लामिक स्टेट के दो संदिग्ध एजेंट गिरफ्तार

मणिपुर में इस्लामिक स्टेट के दो संदिग्ध एजेंट गिरफ्तार

असम राइफल्स के जवानों ने तेंग्नौपल जिले में भारत-म्यांमार सीमा के समीप इम्फाल-मोरे राजमार्ग से इस्लामिक स्टेट के 2 संदिग्ध एजेंटों को गिरफ्तार किया है।

Islamic State Flag | AP Photo- India TV Hindi Islamic State Flag | AP Photo

इम्फाल: असम राइफल्स के जवानों ने तेंग्नौपल जिले में भारत-म्यांमार सीमा के समीप इम्फाल-मोरे राजमार्ग से इस्लामिक स्टेट के 2 संदिग्ध एजेंटों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शनिवार को बताया कि असम राइफल्स के जवानों ने दोनों को 14 मार्च को खुदेंगटाबी चौकी से पकड़ा जब वे मोरे शहर जा रहे थे। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पुलिस ने बताया कि उनके पास से 14 सिम कार्ड के अलावा 4 मोबाइल फोन भी जब्त किए गए। कुछ सिम कार्ड अंतरराष्ट्रीय हैं और कुछ विदेशी मुद्रा भी बरामद की गई। दोनों संदिग्धों की पहचान नैना मोहम्मद (56) और आई अबुबकर (46) के रूप में हुई है। असम राइफल्स ने दोनों को मोरे पुलिस को सौंप दिया है। जांच में पता चला कि गिरफ्तार किए गए दोनों संदिग्ध ट्रेन में सफर करके चेन्नई से आए थे और 11 मार्च को सीमावर्ती शहर मोरे पहुंचे। 

बताया गया है कि वे जनवरी में भी मोरे आये थे। उनके पास से जब्त मोबाइल फोन रिकॉर्ड से यह भी पता चला है कि उन्होंने यूएई, श्रीलंका और कतर में भी बातचीत की थी। दोनों संदिग्ध ISIS एजेंटों को अदालत के समक्ष पेश किया गया। अदालत ने उन्हें 22 मार्च तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।

Latest India News