A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सीज़फायर उल्लंघन: भारतीय जवानों की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के दो सैनिक ढेर

सीज़फायर उल्लंघन: भारतीय जवानों की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के दो सैनिक ढेर

जम्मू के नौशेरा सेक्टर में बुधवार को ही पाकिस्तान की तरफ से कम से कम तीन बार सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तानी सैनिकों ने एलओसी पर राजौरी के नौशेरा सेक्टर पर भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर जबरदस्त शेलिंग की जिसका असर बॉर्डर के आसपास के गांवों पर भी

Two-Pak-soldiers-killed-in-retaliatory-fire-says-BSF- India TV Hindi सीज़फायर उल्लंघन: भारतीय जवानों की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के दो सैनिक ढेर

नई दिल्ली: एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ से सीज़फायर उल्लंघन का सिलसिला जारी है जिसका भारतीय फौज ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। बुधवार को भिंबर सेक्टर में भारतीय जवानों की जवाबी कार्रवाई की जिसमें पाकिस्तान के दो सैनिक ढेर हो गए हैं। पाकिस्तान की तरफ से कल कम से कम तीन बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया। इसी के जवाब में जब भारतीय फौज ने कार्रवाई की तो उसमें पाकिस्तान के दो सैनिक ढेर हो गए। खास बात ये है कि पाकिस्तान ने पहली बार माना है कि उसके सैनिक मारे गए हैं। इतना ही नहीं पाकिस्तान ने भारतीय कार्रवाई में मारे गए दोनों सैनिकों की फोटो भी जारी की है।

बता दें कि जम्मू के नौशेरा सेक्टर में बुधवार को ही पाकिस्तान की तरफ से कम से कम तीन बार सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तानी सैनिकों ने एलओसी पर राजौरी के नौशेरा सेक्टर पर भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर जबरदस्त शेलिंग की जिसका असर बॉर्डर के आसपास के गांवों पर भी दिखा। कई शेल्स गांवों में भी गिरे जिसके बाद भारत ने भी जवाबी कार्रवाई की। भारतीय फौज की इस कार्रवाई में सीमा पार पाकिस्तान की तरफ के भिंबर सेक्टर में पाकिस्तान के दो सैनिक ढेर हो गए।

पाकिस्तान की इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशंस की तरफ से बताया गया है कि भारतीय हमले में पाक सेना के दो सैनिक मारे गए हैं। एक सैनिक का नाम सिपाही मुनीर चोहान था जबकि दूसरे सिपाही का नाम आमिर हुसैन था। हाल के दिनों में पाकिस्तान की तरफ से एलओसी और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है और भारतीय सेना भी उन्हें करारा जवाब दे रही है लेकिन यह पहला मौका है जब पाकिस्तान ने ना केवल अपने जवानों की मौत पर मुहर लगाई है बल्कि उनकी तस्वीरें और नाम भी जारी किए हैं।

पाकिस्तान अक्सर अपने मारे गए जवानों की जानकारी पब्लिक डोमेन में नहीं देता है लेकिन इस बार उसके रिएक्शन से अंदाजा लगाया जा सकता है कि उसका नुकसान कितना बड़ा हुआ होगा जिससे वह खुद प्रेस विज्ञप्ति जारी कर अपने जवानों की मौत को मान रहा है। बता दें कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर का भिम्बर इलाका जम्मू के राजौरी डिस्ट्रिक्ट के नौशेरा तहसील के बिलकुल सामने पड़ता है।

इसी इलाके में पिछले साल भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक की थी जिसमें पाकिस्तान के मिलिटेंट कैंप पर हमला बोला गया था। बुधवार को कल भी पाकिस्तान ने तीन बार नौशेरा इलाके में युद्ध विराम का उल्लंघन कर भारतीय सेना के जवानों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की लेकिन भारत की तरफ से की गई जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के 2 सैनिक मारे गए। हालांकि नुकसान की खबर ज्यादा बड़ी है लेकिन पाकिस्तान में सिर्फ दो जवानों की मौत की बात ही कबूली है।

Latest India News