A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भारत में कोरोना से 2% से कम आबादी प्रभावित, 98% पर अब भी खतरा: सरकार

भारत में कोरोना से 2% से कम आबादी प्रभावित, 98% पर अब भी खतरा: सरकार

भारत में कुल आबादी के दो फीसदी से कम लोग अभी तक कोविड-19 से प्रभावित हुए हैं और 98 फीसदी आबादी अब भी संक्रमण की चपेट में आ सकती है। यह बात मंगलवार को सरकार ने कही।

भारत में कोरोना से 2% से कम आबादी प्रभावित, 98% अब भी आ सकते हैं चपेट में: सरकार- India TV Hindi Image Source : PTI भारत में कोरोना से 2% से कम आबादी प्रभावित, 98% अब भी आ सकते हैं चपेट में: सरकार

नई दिल्ली: भारत में कुल आबादी के दो फीसदी से कम लोग अभी तक कोविड-19 से प्रभावित हुए हैं और 98 फीसदी आबादी अब भी संक्रमण की चपेट में आ सकती है। यह बात मंगलवार को सरकार ने कही। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा, ‘‘अभी तक सामने आए संक्रमण की इतनी अधिक संख्या के बावजूद हम दो फीसदी से कम आबादी तक इसे सीमित रखने में सफल हुए हैं।’’ 

सरकार ने कहा कि भारत की कुल आबादी का 1.8 फीसदी ही कोविड-19 से प्रभावित हुआ है और 98 फीसदी आबादी अब भी संक्रमण की चपेट में आ सकती है। सरकार ने कहा कि पिछले 15 दिनों में उपचाराधीन मामलों की संख्या में लगातार कमी आ रही है। इसने कहा कि तीन मई को संक्रमण की दर 17.13 फीसदी थी जो अब घटकर 13.3 फीसदी रह गई है। 

इसने बताया कि आठ राज्यों में कोविड-19 के एक लाख से अधिक मामले हैं और 22 राज्यों में संक्रमण की दर 15 फीसदी से अधिक है। सरकार ने कहा कि महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, बिहार, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कोविड-19 के मामलों में कमी आई है और संक्रमण दर भी कम हुई है। इसने बताया कि 199 जिलों में कोविड-19 के मामलों और संक्रमण दर में पिछले दो हफ्ते में कमी आई है।

Latest India News