A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली आंदोलन से लौट रहे पंजाब के 2 किसानों की सड़क हादसे में मौत, परिवार में छाया मातम

दिल्ली आंदोलन से लौट रहे पंजाब के 2 किसानों की सड़क हादसे में मौत, परिवार में छाया मातम

हरियाणा के करनाल जिले में मंगलवार को सुबह दिल्ली की सीमाओं के पास विरोध स्थल से पटियाला लौट रहे पंजाब के दो किसानों के ट्रैक्टर ट्रॉली को एक ट्रक ने टक्कर मार दी जिससे उनकी मौत हो गई।

Farmer protest- India TV Hindi Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE) दिल्ली से लौट रहे पंजाब के दो किसानों की सड़क हादसे में मौत

चंडीगढ़: हरियाणा के करनाल जिले में मंगलवार को सुबह दिल्ली की सीमाओं के पास विरोध स्थल से पटियाला लौट रहे पंजाब के दो किसानों के ट्रैक्टर ट्रॉली को एक ट्रक ने टक्कर मार दी जिससे उनकी मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि तरावड़ी फ्लाईओवर पर हुई इस घटना में एक अन्य किसान को चोटें आई हैं, वहीं ट्रॉली पर बैठे अन्य लोगों को मामूली चोटें आईं। तरावड़ी थाने के एसएचओ इंस्पेक्टर सचिन ने बताया कि मृतकों की उम्र 24 साल और 50 साल के आसपास थी।

उन्होंने बताया कि ट्रैक्टर ट्रॉली में सफर कर रहे किसानों में से एक द्वारा पुलिस को दिए गए बयान के अनुसार संभवत: ट्रक चालक गाड़ी चलाते समय सो गया होगा जिसके कारण यह हादसा हुआ। उन्होंने कहा कि ट्रक चालक मौके से भागने में कामयाब रहा। घटना के संबंध में कानून के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने कहा,‘‘किसान दिल्ली से लौट रहे थे। वे पटियाला में सदर पुलिस थाने के तहत साढेरा के थे।” केंद्र द्वारा तीन नए कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर पंजाब, हरियाणा और अन्य जगहों के हजारों किसान एक पखवाड़े से अधिक समय से सिंघू और टिकरी सहित दिल्ली के विभिन्न बार्डरों के पास विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

Latest India News