A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मुफ्त वाई-फाई का यूज बुक्स डाउनलोड करने के लिए करें, न की फिल्म के लिए: नीतीश

मुफ्त वाई-फाई का यूज बुक्स डाउनलोड करने के लिए करें, न की फिल्म के लिए: नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी सरकार ने सभी कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में नि:शुल्क वाई-फाई सुविधा मुहैया कराने का निर्णय किया है। उन्होंने युवकों से कहा कि इस सुविधा का उपयोग किताब डाउनलोड करने में करें न कि फिल्म देखने में।

nitish kumar- India TV Hindi nitish kumar

पूर्णिया: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी सरकार ने सभी कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में नि:शुल्क वाई-फाई सुविधा मुहैया कराने का निर्णय किया है। उन्होंने युवकों से कहा कि इस सुविधा का उपयोग किताब डाउनलोड करने में करें न कि फिल्म देखने में।

कुमार ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि नि:शुल्क वाई-फाई सात संकल्प कार्यक्रम का हिस्सा है जिसे राज्य की महागठबंधन सरकार ने सुशासन को बढ़ावा देने के लिए अपनाया है।

कुमार ने कहा कि यह सुविधा इसलिए दी जाएगी क्योंकि महसूस किया गया कि जिंदगी में अच्छा करने के लिए युवकों को डिजिटल रूप से स्मार्ट बनना चाहिए।

बहरहाल ऐसा प्रतीत होता है कि पटना में इस सुविधा का उपयोग पढ़ने लिखने के काम से ज्यादा फिल्म डाउनलोड करने में होता है और इस मामले में सचिवालय के अधिकारी भी पीछे नहीं हैं।

उन्होंने नि:शुल्क वाई फाई के दुरूपयोग का उदाहरण देते हुए कहा, यह हमारे संग्यान में आया कि एक व्यक्ति ने शहर के 22 किलोमीटर के दायरे में 300 फिल्में डाउनलोड की हैं जहां यह सुविधा उपलब्ध है।

Latest India News