A
Hindi News भारत राष्ट्रीय उत्कल एक्सप्रेस हादसा: मेरठ लाइन से गुजरने वाली ट्रेने 6 बजे तक रद्द

उत्कल एक्सप्रेस हादसा: मेरठ लाइन से गुजरने वाली ट्रेने 6 बजे तक रद्द

उत्तरप्रदेश के खतौली में दुखद ट्रेन हादसे के बाद उत्तर रेलवे की मेरठ लाइन से गुजरने वाली ट्रेनों को आज शाम छह बजे तक रद्द किया गया है या उनके मार्ग में परिवर्तन किया गया है।

Utkal Express incident Trains passing through Meerut line...- India TV Hindi Utkal Express incident Trains passing through Meerut line canceled by 6 o'clock

मुजफ्फरनगर: उत्तरप्रदेश के खतौली में दुखद ट्रेन हादसे के बाद उत्तर रेलवे की मेरठ लाइन से गुजरने वाली ट्रेनों को आज शाम छह बजे तक रद्द किया गया है या उनके मार्ग में परिवर्तन किया गया है। पुरी-हरिद्वार कलिंगा उत्कल एक्सप्रेस की 13 बोगियां दिल्ली से करीब 100 किलोमीटर दूर खतौली के समीप कल पटरी से उतर गईं जिसके बाद खतौली में बचाव अभियान चलाया जा रहा है। दिल्ली मंडल के डीआरएम आर एन सिंह ने पीटीआई-भाषा से कहा, मेरठ लाइन पर पटरी से उतरी ट्रेन की बोगियों को अभी हटाया नहीं गया है जिससे इस लाइन पर सभी ट्रेनों को शाम छह बजे तक या तो रद्द किया गया है या उनका मार्ग परिवर्तन किया गया है। खतौली मेरठ लाइन पर आता है। (उत्कल एक्सप्रेस हादसा: सोनिया, राहुल और ममता ने घटना पर जताया दुख)

दिल्ली मंडल उार रेलवे जोन के अंतर्गत आता है जिसके पास देश में कुछ सबसे व्यस्त स्टेशनों का प्रशासन है। उन्होंने कहा, ट्रेन की 23 बोगियां थी जिसमें से 13 पटरी से उतर गई। जब दुर्घटना हुई तो ट्रेन करीब 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल रही थी। सिंह ने कहा कि जब तक मार्ग साफ नहीं होता तब तक जिन ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित किया गया वे शामली से होकर गुजरेंगी। यह ट्रेन ओडिशा के पुरी से आ रही थी और उत्तराखंड के हरिद्वार जा रही थी। आम तौर पर यह यात्रा करीब 36 घंटे की होती है।

मुजफ्फरनगर से करीब 40 किलोमीटर दूर खतौली में कल शाम हुई इस दुर्घटना में ट्रेन को गहरा नुकसान पहुंचा है। सिंह ने इस हादसे को अत्यंत चिंताजनक बताया। कई स्थानीय लोगों और कुछ यात्रियों ने आरोप लगाया कि जब हादसा हुआ तो मरम्मत का काम चल रहा था। इसके बारे में पूछे जाने पर डीआरएम ने कहा, यह नियमित कार्य था और रेल मंत्री ने पहले ही जांच के आदेश दिए हैं। रिपोर्ट को आने दीजिए, मैं इस पर और कुछ ज्यादा नहीं कह सकता।

Latest India News