A
Hindi News भारत राष्ट्रीय श्रद्धालुओं से भरी बस भागीरथी में ग‌िरी, 21 की मौत

श्रद्धालुओं से भरी बस भागीरथी में ग‌िरी, 21 की मौत

मौके से अब तक 20 शव बरामद किए गए हैं। वहीं, सात घायलों में एक की अस्पताल में मौत हो गई। वरिष्ठ अधिकारियों की निगरानी में एसडीआरएफ, आईटीबीपी और पुलिसकर्मियों द्वारा बचाव कार्य जारी है।

Bus_Accident- India TV Hindi Bus_Accident

नई दिल्ली: गंगोत्री से हरिद्वार जा रही इंदौर के यात्रियों की मिनी बस गंगोत्री हाईवे पर नालूपानी के पास गहरी खाई में गिरकर भागीरथी नदी में समा गई। हादसे में 21 लोगों की मौत की सूचना है। दुर्घटना शाम करीब छह बजे हुई जब बस सड़क से 300 मीटर नीचे नदी में गिर गई। मौके से अब तक 20 शव बरामद किए गए हैं। वहीं, सात घायलों में एक की अस्पताल में मौत हो गई। वरिष्ठ अधिकारियों की निगरानी में एसडीआरएफ, आईटीबीपी और पुलिसकर्मियों द्वारा बचाव कार्य जारी है। घटनास्थल पर खाई काफी गहरी होने से रेस्क्यू कर पाना संभव नहीं होने पर टीम सराली-मरगांव वाले रास्ते से नदी के दूसरे छोर पर पहुंची। (ये भी पढ़ें: सर्जिकल स्ट्राइक पार्ट-2, देखिए कैसे 30 सेकेंड में सेना ने की पाकिस्तानी पोस्ट तबाह)

राहत और बचाव कार्य के दौरान भागीरथी नदी में अधिक पानी होने के कारण दिक्कत आ रही थी। इसे देखते हुए डीएम ने जोशियाड़ा बैराज से पानी रोकने के निर्देश दिए। बैराज से पानी रोकने के बाद भागीरथी का जलस्तर घटा। इससे बचाव दल को मदद मिली। हादसे में मारे गए लोगों के ल‌िए मध्य प्रदेश के सीएम श‌िवराज स‌िंह चौहान ने दो लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है।

हेल्पलाइन नंबर

हादसे की जानकारी के लिए डीआरआई उत्तरकाशी का हेल्पलाइन नंबर 9411112976, एसपी उत्तरकाशी- 9411112737, रेन्ज कार्यालय देहरादून- 0135-2716201 जारी किए गए हैं।

ये भी पढ़ें: भारत में है दुनिया का दूसरा बरमूडा, ले चुका है कई जान...
आखिर भारत में इसे क्यों कहा जाता है ‘उड़ता ताबूत’?

Latest India News